• Breaking News

    सोनभद्र जाते समय रास्ते में ही गिरफ्तार हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेता | #NayaSaveraNetwork

    • गरीब आदिवासी विरोधी हैं योगी सरकार: अजय कुमार लल्लू
    • कल पूरे प्रदेश में कांग्रेस सोनभद्र में शहीद हुए आदिवासियों के लिए बलिदान दिवस मनाएंगें
    नया सवेरा नेटवर्क
    लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पिछले साल अपने पुरखों की जमीन बचाने के लिए शहीद हुए सोनभद्र के आदिवासी बहन भाइयों को याद करते हुए बलिदान दिवस मनाने की घोषणा किया है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, अजय राय, राजेश मिश्रा, महासचिव मनोज यादव, विश्वविजय सिंह, सरिता पटेल समेत कई पदाधिकारी आज शहादत दिवस की पूर्वसंध्या पर श्रद्धांजलि देने जा रहे थे लेकिन आदिवासी गरीब विरोधी सरकार ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
    सोनभद्र जाते समय रास्ते में ही गिरफ्तार हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेता | #NayaSaveraNetwork

    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोनभद्र के उम्भा गाँव में शहीद आदिवासीयों की याद में उनके परिजनों से मिलने और श्रद्धांजलि देने जा रहे थे। एक साल होने पर उभ्भा में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन था।

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने गिरफ़्तारी के बाद गोपीगंज गेस्टहाउस से जारी बयान में आरोप लगाते हुए योगी सरकार को आदिवासी-पिछड़ा-दलित विरोधी बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में लचर होती कानून व्यवस्था और अपराधियों के बढ़ते मनोबल को रोकने में असमर्थ योगी सरकार दलित-पिछड़ों-आदिवासियों के मुद्दे उठा रही कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं को उत्पीड़न और दमन पर उतर आई है। प्रदेश हर सियासी प्रक्रिया बाधित कर लोकतंत्र की हत्या पर उतारू है।

    प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पूरे प्रदेश में आराजकता का माहौल है। अभी हाल में कानपूर के बिकरू गाँव में अपराधियों ने 8 पुलिसकर्मियों की सरेआम हत्या कर दी थी। पिछले साल इसी दिन ज़मीन के सवाल पर जातीय नरसंहार में 10 आदिवासियों की हत्या गांव के दबंग लोगों ने कर दी थी। योगी सरकार के सत्तारुण होते ही पूरे प्रदेश में आराजकता का राज है। अपराधी बेलगाम और मनबढ़ हुए है। योगी सरकार हर मोर्चे पर फेल है।

    प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आगे कहा कि सीएम, मंत्री खुद तो कार्यक्रम कर रहे हैं, लेकिन विरोधी दलों की आवाज को दबाया जा रहा है। पुलिस के दम पर दमनकारी नीति को लागू किया जा रहा है। कांग्रेस इससे डरने वाली नहीं है। डटकर मुकाबला किया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार संविधान को नहीं मानती है। उन्होंने कहा कि भदोही में जितनी फोर्स लगाकर मुझे गिरफ्तार किया गया, उतनी पुलिस अपराधियों के पीछे लगाई जाती तो शायद, लूट, हत्या, छिनैती, दुराचार की घटनाओं में कमी आती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बढ़ती ताकत से डरे सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक महीने तक मुझे तथा कई पदाधिकारियों को जेल में रखा था और अन्य नेताओं को फर्जी मामलों में गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है।

    अजय कुमार लल्लू ने अपने बयान में कहा कि पिछले साल हुए नरसंहार के बाद योगी ने उम्भा गाँव के लोगों से तमाम वादे किये थे पर वो आज तक पूरे नहीं हुए। नरसंहार के बाद सीएम योगी ने गाँव में स्कूल खोलने, पुलिस चौकी खोलने और गरीब पीड़ित आदिवासियों को ज़मीन का मालिकाना हक देने की बात कही थी जो आज तक पूरी नहीं हुई। वन विभाग अपनी जमीन को सुसंगत कानूनों के तहत नोटि‍फाई करने में घोर लापरवाही बरत रहा है। यही वजह यह इन पर अवैध कब्जे हो रहे हैं जो विवाद का कारण बन रहे हैं। कई ग्रामसभा में धारा 20 के प्रकाशन तक का काम नहीं हुआ है। गरीब आदिवासी हजारों साल से इन्ही वनों में अपनी सांस्कृतिक पहचान बनाये, वनों को बचाते हुए वन उपज से अपनी आजीविका चलाते है आये है। आज भी फर्जी ट्रस्ट और अन्य नामों से हजारो हेक्टेयर ज़मीन लोगों ने दबा रखी है जिन पर इन गरीब आदिवासियों का मालिकाना हक है। उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार को राष्ट्रीय वनाधिकार कानून को लागू न कर पाने पर भी योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

    *#वाराणसी #खण्ड_शिक्षक_निर्वाचन क्षेत्र से #आपका #अपना साथी #रमेश_सिंह मो. 9415234771, 9628110730 #प्रांतीय_उपाध्यक्ष #उत्तर_प्रदेश #माध्यमिक_शिक्षक_संघ, #प्रवक्ता #ग्रामोदय_इण्टर_कालेज #गौराबादशाहपुर, #जौनपुर के नाम के सामने वाले खाने में (1) लिखकर प्रथम वरीयता मत देकर शिक्षकों की आवाज बुलंद करने हेतु #विधान_परिषद भेजने की कृपा करें।*
    Advt

    *#AgafyaFurnitures | #Exclusive #Indian_Furniture_Show_Room | Mo. 9198232453, 9628858786 | #अकबर_पैलेस के सामने, #बदलापुर_पड़ाव, #जौनपुर — 222002*
    Ad

    #MODERN_WINGS_PUBLIC_SCHOOL #KOPA #PATARAHI #JAUNPUR #PHONE - 7755003108 | A Co-educational #School #Affiliated to #CBSE, #NewDelhi | From #Nursery to Class 9th | #OnlineClasses are #Open | #Online #Admission_Open for 2020-21
    Ad

    No comments