• Breaking News

    जौनपुर पुलिस संविधान की मूल अवधारणा "न्याय सबके लिए" को पहुंचा रही है ठेस : फैसल हसन तबरेज | #NayaSaveraNetwork

    • पीड़ित महिला के पति की हत्या हो जाने के बाद भी पुलिस दर्ज नहीं कर रही है मुकदमा
    • पीड़ित महिला को न्याय दिलाने के लिए जौनपुर कांग्रेस प्रियंका गांधी के नेतृत्व में करेगी बड़ी लड़ाई की शुरुआत
    नया सवेरा नेटवर्क
    जौनपुर। कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज के नेतृत्व में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को ज्ञापन प्रेषित कर जौनपुर पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न उठाया है कि जनपद में कानून व्यवस्था दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट परिसर में पीड़ित जनता व फरियादियों की रोजाना भारी भीड़ उमड़ रही है लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है। पीड़ित जनता की फरियाद को जनपद की पुलिस इकाई द्वारा अनसुना कर दिया जा रहा है। अपराधी बेखौफ होकर अपराध कर रहे हैं, पीड़ितों की मदद करने की जगह उल्टा उन्हें पुलिस द्वारा फटकार लगायी जा रही है। जनपद के थानों से पीड़ितों और फरियादियों को डांट कर भगा दिया जा रहा है। जनपद के पुलिस अधिकारियों के मनमाने बर्ताव, अड़ियल रवैयें के कारण भारतीय संविधान की मूल अवधारणा "न्याय सबके लिए" को आघात पहुंच रहा है। जिसका प्रमाण ग्रामसभा-कसियापुर थाना-सरपतहां, तहसील-शाहगंज, जनपद-जौनपुर की घटना है। 
    जौनपुर पुलिस संविधान की मूल अवधारणा "न्याय सबके लिए" को पहुंचा रही है ठेस : फैसल हसन तबरेज | #NayaSaveraNetwork

    फैसल हसन तबरेज ने बताया कि रीना सिंह नाम की महिला थाने व पुलिस अधीक्षक कार्यालय जौनपुर का पिछले 20 दिनों से चक्कर लगा रही है। महिला के पति की भूमिधरी खाते की संपूर्ण संपत्ति को जालसाजी करके कुछ दबंग किस्म के लोगों द्वारा हड़पने के बाद रीना सिंह के पति उग्रसेन सिंह की हत्या कर दी गई, पीड़ित महिला रीना सिंह अपने पति उग्रसेन सिंह की हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर लेकर थाने का चक्कर लगा रही है। पीड़ित महिला की तहरीर पर थानाध्यक्ष सरपतहां अभियुक्तों के दबाव में आकर मुकदमा तक पंजीकृत नहीं कर रहे हैं। महिला के साथ बुरा बर्ताव करते हुए थाने से डांट कर भगा दे रहे हैं, पुलिस अधीक्षक जौनपुर महिला से मिलने तक को तैयार नहीं हैं।महिला द्वारा पुलिस के सभी आला अधिकारियों को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई गई लेकिन महिला के दर्द को अनसुना कर दिया जा रहा है। 

    उन्होंने बताया कि रीना सिंह नाम की महिला व उसकी शादी योग्य हो चुकी दो बेटियां जनपद मुख्यालय से लेकर अपने गांव तक के उन हर एक दरवाजा को मदद के लिए खटखटा रही हैं जहां उन्हें मदद की उम्मीद दिख रही है, लेकिन जिला प्रशासन व जनपद जौनपुर की पुलिस द्वारा उनकी दर्द भरी चीत्कार को नहीं सुना जा रहा है और ना ही किसी प्रकार की कोई मदद की जा रही है। 

    उन्होंने बताया कि रीना सिंह अत्यंत गरीब महिला है उसकी दोनों शादी योग्य हो चुकी बेटियां जीविकोपार्जन के लिए वाटर प्लांट पर पानी भरने का काम करती है, रीना सिंह के पति उग्रसेन सिंह पहरेदारी (वाच मैनी) का कार्य करते थे जिनकी हत्या कर दी गई है। वहीं दूसरी तरफ जनपद जौनपुर की पुलिस की सह पर महजबी बेगम पत्नी कमर अब्बास निवासी-उमरपुर हरीबंधनपुर, परगना-हवेली, तहसील-सदर, जनपद-जौनपुर की पुस्तैनी जमीन पर लॉकडाउन का नाजायज लाभ उठाते हुए दबंगों द्वारा जबरिया निर्माण कराया जा रहा है, दबंग जनपद की पुलिस को पैसे के दम पर मिलाकर काम कराने की बात कह रहे हैं। 

    उन्होंने कहा कि यदि जिला प्रशासन और जौनपुर पुलिस पीड़ित महिलाओं को न्याय नहीं दिलाती है और मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही नहीं करती हैं तो हम कांग्रेस कार्यकर्ता अपनी नेता प्रियंका गांधी के नेतृत्व में पीड़ित महिला को न्याय दिलाने के लिए बड़ी लड़ाई और आंदोलन की शुरुआत करेंगे।

    इस अवसर पर प्रमुख रूप से विशाल सिंह हुकुम, विकास तिवारी, पंकज सोनकर, सत्यवीर सिंह आदि कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

    #4thAnniversary :  तेजस टूडे के युवा पत्रकार बृजेश यादव की तरफ से नया सबेरा परिवार को चौथे स्थापना दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं
    Ad

    #4thAnniversary : विद्युत मजदूर पंचायत उ.प्र. के प्रदेश सचिव संजय यादव की तरफ से नया सबेरा के चौथे स्थापना दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं
    Ad

    #4thAnniversary : प्राथमिक शिक्षक संघ जौनपुर के जिलाध्यक्ष अरविन्द शुक्ला की तरफ से नया सबेरा परिवार को चौथी वर्षगांठ पर हार्दिक शुभकामनाएं
    Ad

    No comments