• Breaking News

    अगर चीन नहीं सुधरा तो पाकिस्तान से भी बुरा हाल होगा : स्वामी प्रसाद मौर्य | #NayaSabera

    • वर्चुअल सम्मेलन में बोले यूपी के कैबिनेट मंत्री
    जौनपुर। आत्मनिर्भर भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है जो भारतवर्ष को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने का मार्ग प्रशस्त करता है यह न केवल कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत को आगे रखे हुए हैं बल्कि एक आधुनिक भारत की पहचान भी बना रहा है। यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने विधान सभा सदर जौनपुर के वर्चुअल सम्मेलन में कही।
    अगर चीन नहीं सुधरा तो पाकिस्तान से भी बुरा हाल होगा :  स्वामी प्रसाद मौर्य | #NayaSabera

    उन्होंने आगे कहा कि 14 लाख मजदूरों के खाते में तीन महीने से लगातार 1000 रूपये डाला गया। प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए 4000 ट्रेनें चलाई गई। 16 लाख 83 हजार मजदूरों को लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 12 हजार सरकारी बस एवं तीन हजार प्राइवेट बस लगाया। बाहर से आये 35 लाख में से 13 लाख मजदूरों की मैपिंग कराई गई है ताकि उनको रोजगार दिया जा सके। क्वारंटाइन के समय सभी प्रवासी मजदूरों को 1000 रूपये और 14 दिन का राशन दिया गया। 104 करोड़ रुपये 82 लाख मजदूरों के खाते में योगी जी द्वारा डाला गया। 24 करोड़ आबादी वाले उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या कम रही है इसका पूरा श्रेय योगीजी को जाता है।

    उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना से पीड़ित मरीजों की रिकवरी दर भी 70 प्रतिशत इस समय है, 30 जून 2020 तक 62,870 करोड़ रुपये के साथ 70.32 किसानों का क्रेडिट कार्ड जारी हुए। वन नेशन वन मंडी का ऐलान किया जिससे किसान देश में कहीं भी जाकर अपना अनाज या सामान बेच सकता है। मोदी जी का सपना था कि किसानों को उत्पादन मूल्य का डेढ़ गुना हो उसको अमलीजामा पहनाते हुए योगी जी ने किसी अनाज में 50 रूपये प्रति कुंतल बढ़ाएं, तो किसी का 100 रूपये प्रति कुंतल बढ़ाएं, कहीं डेढ़ सौ रुपए कुंतल बढ़ाएं तो किसी-किसी में ढाई सौ से लेकर 300 रूपये प्रति कुंतल अनाज का मूल्य बढ़ाये। यह मोदी जी के सपनों का ही परिणाम है। 
    उन्होंने कहा कि मछली पालन के लिए 20 हजार करोड़ रूपया का लोन देने का काम किया। रेडीमेड दुकानदारों को ब्याज मुक्त लोन प्रत्येक व्यक्ति को 10,000 रूपये देने का काम किया गया। मोदी जी के चाणक्य नीति के कारण ही चीन को पीछे होने पर मजबूर होना पड़ा। आज पाकिस्तान के घर में घुसकर मारने में सक्षम हमारी सेना बनी वो मोदी जी के चमत्कारी प्रतिनिधित्व का ही कमाल है। अगर चीन नहीं सुधरा तो पाकिस्तान से भी बुरा हाल होगा।

    उन्होंने आगे कहा कि अगर विदेशी सामान का बहिष्कार करेंगे तो ही देशी सामान की मांग बढ़ेगी और देश आत्मनिर्भर की ओर बढ़ेगा। स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने जौनपुर की इमरती का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इमरती जौनपुर में ही नहीं बल्कि प्रदेश में या यूं कहें कि देश में भी प्रसिद्ध है।

    उन्होंने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मोदी जी के प्रतिनिधित्व में देश चहुंओर विकास कर रहा है। जम्मू कश्मीर में जो धारा 370 हटा है वो मोदी जी कार्यकाल में ही सम्भव हुआ है और किसी में हिम्मत नहीं थी जो धारा 370 हटा दें। मोदी जी ने धारा 370 हटाकर जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग कर केंद्र शासित राज्य बना कर विकास की गंगा बहा देने का कार्य किया है। जम्मू कश्मीर आतंकवादियों का बंदरगाह बना था लेकिन अब आतंकवाद की घटना कम हो गई है। 

    स्वामी प्रसाद मौर्य ने आह्वान किया कि मोदी जी के सपनों को साकार करने में हम सभी को कहीं न कहीं भागीदार बनना पड़ेगा जिससे मोदी जी का सपना साकार हों सके और यह तभी सम्भव होगा जब गांव का विकास होगा और गांव की समग्र विकास कराने के प्रयास होंगे। योगी जी, मोदी जी के सपने को साकार करने के लिए संकल्पित हैं और इसके लिए रात दिन योगी जी काम कर रहे हैं।

    अंत में उन्होंने विधायक, सभी जिला पदाधिकारी गण, सभी मंडल अध्यक्ष गण, सेक्टर संयोजक, बूथ अध्यक्ष गण और सदर विधानसभा में रह रहे तमाम कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के कार्यों का गांव गिराव में चर्चा करते रहे ताकि जनता को केंद्र और राज्य सरकार के हितकारी कार्यों की जानकारी होते रहे।

    कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने की और संचालन जिला महामंत्री पीयूष गुप्ता ने करते हुए कार्यक्रम के मुख्य वक्ता का और जुड़े हुए सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।

    *Opening Soon : Pizza PARADISE'S | काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक के सामने, वाजिदपुर तिराहा, जौनपुर मो. 7007826243*
    Ad

    *High Class Men's Wear Olandganj Jaunpur  Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875*
    Ad

    *वाराणसी खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से आपका अपना साथी रमेश सिंह मो. 9415234771, 9628110730 प्रांतीय उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ, प्रवक्ता ग्रामोदय इण्टर कालेज गौराबादशाहपुर, जौनपुर के नाम के सामने वाले खाने में (1) लिखकर प्रथम वरीयता मत देकर शिक्षकों की आवाज बुलंद करने हेतु विधान परिषद भेजने की कृपा करें।*
    Advt

    No comments