• Breaking News

    Mount Litera Zee School Jaunpur ने शुरू किया Online Exam | #NayaSaveraNetwork

    नया सवेरा नेटवर्क
    जौनपुर। Mount Litera Zee School Jaunpur के डायरेक्टर अरविन्द सिंह एवं विख्यात सिंह की पहल पर प्रधानाचार्य प्रतीक्षा सिंह के निर्देशन में 29 जुलाई से Online त्रैमासिक परीक्षा कक्षा 1 से 10 तक के छात्रों की शुरू हो गयी है। 
    Mount Litera Zee School Jaunpur ने शुरू किया Online Exam | #NayaSaveraNetwork

    स्कूल के कोआर्डिनेटर एवं उप प्रधानाचार्य श्वेता मिश्रा ने बताया कि Zee Group की तरफ जो Google का App दिया गया है उस पर बच्चों को पेपर भेजा जाता है जो 45 मिनट तक स्क्रीन पर रहता हैं उसी समय में बच्चों को प्रश्नों को हल करके सबमिट करते हैं। बच्चों को zoom एप से कनेक्ट होकर परीक्षा देनी होती है परीक्षा में किसी प्रकार की नकल न होने पाए इसके लिए अध्यापक की ड्यूटी लगायी गयी जो एप के माध्यम से परीक्षा के दौरान हमारे अध्यापक बच्चों पर आनलाइन नजर रख रहे हैं। सभी बच्चे परीक्षा में भाग ले रहे हैं और समय सीमा के अन्दर पेपर हल कर दे रहे हैं। परीक्षा सहायक पूर्णिमा उपाध्याय एवं कचन इस कार्य में परीक्षा प्रभारी के साथ सहयोग कर रही हैं।

    इस संबंध में श्रीमती प्रतीक्षा सिंह ने कहा कि अभी तो प्रयोग तौर पर Objective प्रश्न दिये हैं जो पूरी तरह से सफल हो रहा है। पेपर का मूल्यांकन जी के तरफ से कराया जायेगा जिसका परिणाम अबिलम्ब घोषित कर दिया जायेगा। यह परीक्षा 8 अगस्त तक चलेगी। इस कोरेना महामारी के दौर में हमारे बच्चे अच्छी तरह से अपना Class भी Online Attend किये और परीक्षा भी दे रहे है। इस कार्य में हमारे अध्यापक भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं क्योंकि अब आने वाला समय Online शिक्षा का ही समय आ रहा है इसके लिए सभी लोगों तैयार रहना होगा। परीक्षा सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पूरी व्यवस्था पर स्कूल समन्वयक दिनेश सिंह स्वयं नजर रख रहे हैं। Regional Group डायरेक्टर भूषण सिंह का विशेष योगदान है।


    No comments