• Breaking News

    दबंगों ने की लाइनमैन की पिटाई, 24 घंटे तक ठप रही विद्युत आपूर्ति | #NayaSabera

    • वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप और प्राथमिकी दर्ज होने के बाद शुरू हुई आपूर्ति
    अमित शुक्ला
    मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के मुंगराबादशाहपुर विद्युत उपकेन्द्र पर तैनात संविदा लाइनमैन की विगत दिनों कुछ लोगों द्वारा की गयी पिटाई से क्षुब्ध होकर विद्युत उपकेन्द्र पर तैनात समस्त संविदाकर्मियों द्वारा कार्य बहिष्कार कर दिया गया जिससे नगर समेत अन्य फीडरों में आए फाल्ट के कारण विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी।
    दबंगों ने की लाइनमैन की पिटाई, 24 घंटे तक ठप रही विद्युत आपूर्ति | #NayaSabera

    बताते हैं कि स्थानीय क्षेत्र के ब्लॉक मुख्यालय पर स्थित 33/11 विद्युत उपकेन्द्र पर संविदाकर्मियों की ड्यूटी लगायी गयी है जो दिन और रात्रि पालियों में विद्युत आपूर्ति से जुड़े फाल्ट व अन्य कार्य देखते हैं। विगत 7 जुलाई की रात्रि पाली में सुजानगंज थाना क्षेत्र के पाण्डेयपुर निवासी राजेश गुप्त ड्यूटी पर कार्यरत थे।

    उन्होंने स्थानीय थाने पर दी गयी तहरीर में बताया कि वह विद्युत फाल्ट होने पर रात लगभग साढ़े 11 बजे स्टेशन रोड पर स्थित ट्रांसफार्मर पर फाल्ट ठीक करने गए थे जहां स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम भीखपुर निवासी दिनेश दूबे जो गुड़हाई स्थित मोबाइल टावर का संचालन करते है उसे मारपीट कर अपनी गाड़ी में बैठा लिए और पाल का पूरा गांव में ले जा करके जबरन फाल्ट ठीक कराया और फिर धमकी देते हुए उसे वापस लाकर छोड़ दिया। राजेश द्वारा घटना की लिखित तहरीर देने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने से नाराज संविदाकर्मियों द्वारा शनिवार से ही कार्य बहिष्कार कर दिया गया जिससे विद्युत आपूर्ति में व्यवधान उत्पन्न हो गया। जिन फीडरों में कोई फाल्ट आया उन फीडरों की सप्लाई एक—एक बन्द होती गयी जिससे गर्मी के इस मौसम में हाहाकार मच गया। शनिवार को दिन और पूरी रात आपूर्ति बाधित होने से पेयजलापूर्ति व्यवस्था भी ठप हो गयी। व्यापार मण्डल के तहसील अध्यक्ष विश्वामित्र टण्डन, नगर अध्यक्ष आलोक कांग्रेस नेता अभिषेक शुक्ला समेत अन्य गणमान्य लोगों ने रविवार को दिन में विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता रामानन्द, उपजिलाधिकारी मछलीशहर अमिताभ यादव एवं प्रभारी निरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह से वार्ता किया। अधिकारियों के हस्तक्षेप पर संविदाकर्मी राजेश गुप्त की तहरीर पर दिनेश दुबे के विरुद्ध धारा 147, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किए जाने के बाद संविदाकर्मियों द्वारा विद्युत फाल्ट ठीक कर दोपहर बाद विद्युत आपूर्ति सुचारू हो सकी।

    No comments