• Breaking News

    महामारी का प्रकोप न्यून होने पर जुलाई माह में हो VBSPU की परीक्षा : डॉ. विजय कुमार सिंह | #NayaSabera

    जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्विद्यालय जौनपुर शिक्षक संघ के कार्यकारिणी की एक ऑनलाइन बैठक ज़ूम एप के माध्यम से रविवार की सुबह हुई। बैठक में निर्धारित 6 सूत्रीय एजेंडे पर कार्यकारिणी पदाधिकारियों समेत विविध महाविद्यालय इकाई शिक्षक पदाधिकारियों व शिक्षकों द्वारा प्रतिभाग करते हुए व्यापक विचार विमर्श हुआ।
    महामारी का प्रकोप न्यून होने पर जुलाई माह में हो VBSPU की परीक्षा : डॉ. विजय कुमार सिंह | #NayaSabera

    बैठक में विश्वविद्यालय परिसर के छात्रावास को जिला प्रशासन द्वारा कोविड अस्पताल बना देने पर विचार किया गया। साथ ही महामारी के दौर में छात्रहित का ध्यान रखते हुए परीक्षा और मूल्यांकन के विषय में यह निर्णय लिया गया कि महामारी का प्रकोप न्यून होने पर सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजेशन के साथ जुलाई माह में परीक्षा हो अन्यथा की स्थिति में बैक पेपर परीक्षाओं के साथ ये परीक्षाएं प्रतिदिन तीन शिफ्टों में कराई जाए लेकिन उसमें शिक्षक, छात्र स्वास्थ्य को पूरा ध्यान में रखा जाए। प्रयोगात्मक या मौखिकी परीक्षा कई बैच बनाकर सावधानीपूर्वक कराई जाए। मूल्यांकन के विषय में यह निर्णय हुआ कि पूर्व की भांति विकेन्द्रीकृत व्यवस्था को अपनाते हुए जिला अथवा गृह मूल्यांकन की व्यवस्था लागू की जाए जो अल्पव्यय और कोरोना के खतरे को देखते हुए उचित होगा।

    बैठक में उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की जगह नए बनने वाले संयुक्त चयन आयोग की उस धारा पर भी विचार हुआ जो शिक्षकों पर त्वरित कार्यवाही से संबंधित है। सभी ने एक स्वर में इसे काले कानून की संज्ञा देते हुए इसके समुचित विरोध की आवाज़ उठाई।

    अध्यक्ष डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व से विचार कर शीघ्र ही आर—पार की लड़ाई लॉकडाउन के बाद लड़ी जाएगी। प्रांतीय प्रतिनिधि के एक रिक्त पद के लिये सर्वसम्मति से अध्यक्ष को अधिकृत किया गया। अन्य विषय में महामंत्री डॉ. राहुल सिंह द्वारा संगठन की मज़बूती के लिए एक उचित श्रृंखला बनाने की बात कही गयी जिसका सबने समर्थन किया।

    टीडीपीजी कॉलेज शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष डॉ. अरुण चतुर्वेदी ने भी विश्वविद्यालय के एक असंगत नियम की ओर ध्यान आकृष्ट किया जिस पर अध्यक्ष डॉ. विजय ने उसे दुरुस्त कराने का आश्वासन दिया। संयुक्त मंत्री डॉ. दिनेश कुमार सिंह ने किसी भी विश्वविद्यालय में प्रथम, ऑनलाईन कार्यकारिणी बैठक के आयोजन के लिए अध्यक्ष एवं महामंत्री को धन्यवाद देते हुए सभी के प्रति आभार ज्ञापन किया। बैठक को होस्ट और ऑर्गनाइज करते हुए संयुक्त मंत्री पंकज सिंह ने बैठक की रिपोर्ट से सभी को अवगत कराया और राष्ट्रगान द्वारा बैठक समाप्त की गई।

    बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. रामजीत सिंह, राजीव त्रिपाठी, डॉ. अरुण कुमार सिंह, डॉ. प्रकाश चंद, डॉ. शैलेन्द्र सिंह, डॉ. नीरज सिंह, डॉ. नितिन रॉय, संयुक्त मंत्री मनोज सिंह, ओपी मिश्रा, जितेंद्र राव, प्रद्युम्न कुमार, लाल साहेब, संजय कुमार सिंह, शिवम मिश्रा, शैलेन्द्र कुमार पांडेय व अन्य ने भी अपने विचार रखें। संचालन महामंत्री डॉ. राहुल कुमार सिंह द्वारा किया गया।

    ADMISSIONS OPEN For the session 2020-21 form Nursery to 7th : NARAYAN PUBLIC SCHOOL | Manshahpur (Khaparaha), Sikrara Jaunpur | Mob. : 6387877166, 7905460093, 7007902601 | www.mynps.in      www.mynarayan.com   E-mail : info@mynps.in | Free Online Class के लिए सम्पर्क करें 9044065107
    Ad
    जौनपुर : जौनपुरवासियों को तोहफा, जल्द ही खाने को मिलेगा अच्छी क्वालिटी का पिज्जा, खुल रहा है Pizza PARADISE'S
    Ad

    समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. आजम खान की तरफ से प्रदेशवासियों को ईद मुबारक | #NayaSabera
    Ad




    2 comments:

    1. Sir hm bihar se hai examination form jama abhi kaise kar sakte hai aane me bahot pblm hai sir

      ReplyDelete
    2. Sare bchee coronavirus se bachee rhege Iskii zimedarii kaun lega app lege ki apke VC lege 😡😡😡😡Social Distancing kaise kryege Kuch to samaj ke Kamm Kiya kriyee

      ReplyDelete