• Breaking News

    आर्थिक सहायता देने के अव्यवहारिक आदेश को वापस लिया जाय : डॉ. विजय कुमार सिंह | #NayaSabera

    • आजमगढ़ विश्वविद्यालय को आर्थिक सहायता का प्रकरण गरमाया
    • शिक्षक संघ ने ऑनलाइन बैठक कर जताया विरोध, उच्चाधिकारियों को लिखेंगे पत्र

    जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के विभाजन और प्रस्तावित आज़मगढ़ राज्य विश्वविद्यालय को आर्थिक सहायता का प्रकरण तूल पकड़ता जा रहा है। इस प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए बृहस्पतिवार को विश्वविद्यालय शिक्षक संघ की कार्यकारिणी की एक ऑनलाइन बैठक शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. विजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई।
    आर्थिक सहायता देने के अव्यवहारिक आदेश को वापस लिया जाय : डॉ. विजय कुमार सिंह | #NayaSabera

    बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित हुआ कि कार्यकारिणी के समस्त पदाधिकारी मुख्यमंत्री, राज्यपाल, उच्च शिक्षा मंत्री, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा एवं समस्त संबंधित को पत्र लिखकर शासन को विषयगत प्रकरण पर जनभावनाओं से अवगत करायेंगे। संचालन कर रहे महामंत्री डॉ. राहुल कुमार सिंह ने विश्वविद्यालय की बदतर आर्थिक स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के आर्थिक उन्नयन के उपाय करने के बजाय उसे और खस्ताहाल करने कोशिश की जा रही है जो संघ को मंजूर नहीं है। 

    वहीं अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहा कि पूर्व में दो बार विभाजित होकर लड़खड़ाता पूर्वांचल विश्वविद्यालय अपने संघर्ष के दम पर जहां सम्हलने की कोशिश में था वहीं विभाजन और आर्थिक अनुदान देने की दोहरी चोट उसे रसातल की ओर लेकर चली जायेगी, नतीज़तन पूर्वांचल के शिक्षा दीप की लौ निश्चित रूप से मन्द पड़ जाएगी।

    उन्होंने सभी शिक्षकों और छात्र-छात्राओं से आह्वान भी किया कि राज्यपाल और मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड के माध्यम से अपनी भावनाएं प्रेषित कर दो मांग रखें। पहली उनके शिक्षा के मंदिर-स्तम्भ को मजबूत करने के लिए दो नए ज़िले जोड़े जाएं और दूसरा नए विश्वविद्यालय के लिये आर्थिक सहायता देने के अव्यवहारिक आदेश के वापस लिया जाए। ऑनलाईन बैठक में डॉ. रामजीत सिंह, राजीव त्रिपाठी, डॉ. दिनेश कुमार सिंह, पंकज सिंह, मनोज सिंह, डॉ. नीरज सिंह, आसिफ कमाल, सरफराज नवाज आदि ने अपने विचार व्यक्त करते सभी आवश्यक विकल्प खुले रखने की बात की।

    ADMISSIONS OPEN For the session 2020-21 form Nursery to 7th : NARAYAN PUBLIC SCHOOL | Manshahpur (Khaparaha), Sikrara Jaunpur | Mob. : 6387877166, 7905460093, 7007902601 | www.mynps.in      www.mynarayan.com   E-mail : info@mynps.in | Free Online Class के लिए सम्पर्क करें 9044065107
    Ad
    जौनपुर : जौनपुरवासियों को तोहफा, जल्द ही खाने को मिलेगा अच्छी क्वालिटी का पिज्जा, खुल रहा है Pizza PARADISE'S
    Ad

    समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. आजम खान की तरफ से प्रदेशवासियों को ईद मुबारक | #NayaSabera
    Ad




    No comments