• Breaking News

    मृतक के स्वजनों के आक्रोश के आगे पुलिस ने टेके घुटने | #NayaSabera

    • पहले एनसीआर फिर गैर इरादतन, अंत में दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा 
    • पिटाई से घायल युवक की उपचार के दौरान हुई मौत का मामला

    शिवशंकर दुबे
    खुटहन, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के पिलकिछा के कोकना पुरवे में बीते 3 मई की शाम बाजार से घर आते समय रास्ते में घेरकर एक युवक की पिटाई के बाद उपचार के दौरान पाँचवें दिन हुई मौत के मामले में पुलिस के द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई आज उसी के लिए छीछालेदर बन गयी। मामले में वारदात के दिन एनसीआर, उपचार के दौरान मौत के बाद गैरइरादतन हत्या का मुकदमा जोड़ दिया गया। घटना में नया मोड़ रविवार की देर रात तब आ गया। जब पीएम के बाद शव घर लाया गया। मृतक के स्वजन हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर शव रख वहीं बैठ गये। लोगों के आक्रोश को देख सर्किल के दो और थाने की पुलिस फोर्स बुला ली गई। वे अहेतुक सहायता के साथ-साथ आरोपितों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किए जाने पर अड़ गये। उनके आक्रोश और जिद के आगे पुलिस को झुकना ही पड़ गया। अंतत: धारा 302 में मुकदमा दर्ज करना पड़ा। वहीं तहसीलदार के द्वारा हर संभव मदद दिलाने के आश्वासन के बाद शव का अंतिम संस्कार पिलकिछा घाट पर कर दिया गया। 

    मृतक के स्वजनों के आक्रोश के आगे पुलिस ने टेके घुटने | #NayaSabera

    बताते हैं कि पिलकिछा गांव के नकबी पुरवा निवासी मनीष गुप्ता (18) पुत्र अच्छेलाल साइकिल से बीते मंगलवार की शाम खुटहन बाजार से वापस घर जा रहा था। रास्ते में कोकना गांव के चार युवकों ने उसे रोक लाठी डंडा से पीटकर अधमरा कर दिया था। मामले में वारदात के दिन ही पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर चारों युवकों को शांति भंग में पाबंद कर दिया था। मनीष को उपचार के लिए वाराणसी के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया था जहां शनिवार की सुबह उसकी मौत हो गयी। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने उसी क्राइम नंबर में गैर इरादतन हत्या का मुकदमा जोड़ आनन-फानन में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

    दारोगा, दीवान निलंबित
    स्थानीय क्षेत्र के पिलकिछा गांव के नकबी पुरवा निवासी मनीष गुप्ता की पिटाई से उपचार के दौरान हुई मौत के मामले में पुलिसिया कार्रवाई में बरती गई लापरवाही का दंश थाने के एक दरोगा और दीवान को झेलना पड़ गया। रविवार की देर शाम एसपी ने दरोगा नान्हू यादव और दीवान लल्लन प्रसाद को निलंबित कर दिया। चर्चा हैं कि जब बीते 3 जून को मनीष गुप्ता को चार मनबढ़ों ने पीट पीटकर मरणासन्न कर दिया था तो उसी दिन जानलेवा हमले का मुकदमा थाने में दर्ज होना चाहिए था लेकिन वारदात के दिन मात्र एनसीआर दर्ज किया गया है। जिससे नाराज कप्तान ने दोनों पुलिस कर्मियों को एक साथ निलंबित कर दिया।

    पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ A Complete Wedding Jewellery Collection 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, जौनपुर मो. 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, जौनपुर मो. 9838545608, 7355037762 नया शानदार आफर 15 जनवरी 2020 से लागू
    Ad
    Advt
    मन्दाकिनी रेस्टोरेन्ट | वेज, नान वेज | होम डिलीवरी — 05452—220101, 9839470184 | किशन विक्रम सिंह मो. 8795550049, राजन सिंह यादव मो. 9792903101 | पता— हुसैनाबाद, टीडी कालेज रोड जौनपुर - 222002 | #NayaSabera
    Ad




    No comments