• Breaking News

    कुलपति के कार्यकाल की हो जांच : संघर्ष मोर्चा | #NayaSabera

    • डीएम से मिला संघर्ष मोर्चा का प्रतिनिधिमण्डल

    जौनपुर। जिले के समस्त प्राइवेट विद्यालयों व उच्च शिक्षण संस्थानों द्वारा छात्रों पर फीस जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है। तीन महीने के लॉकडाउन के कारण छात्र अभिभावकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। शैक्षणिक सत्र वर्ष 2020-21 के माह अप्रैल, मई व जून की फीस माफी व पूर्वांचल विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार पर कुलपति के कार्यकाल की जांच कराए जाने की मांग को लेकर संघर्ष मोर्चा के सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी जौनपुर से मुलाकात कर राज्यपाल उत्तर प्रदेश को संबोधित ज्ञापन सौंपा।
    कुलपति के कार्यकाल की हो जांच : संघर्ष मोर्चा | #NayaSabera

    उक्त ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल को यह अवगत कराया गया है कि कुलपति प्रो. राजाराम यादव राजभवन व सरकार द्वारा अधिरोपित कर्तव्यों एवं दायित्वों का सही ढंग से निर्वहन नहीं कर रहे हैं। कुलपति राजाराम यादव के कार्यकाल के दौरान विश्वविद्यालय के विकास कार्य, शिक्षक व कर्मचारी की नियुक्ति, वित्तीय लेन—देन तथा निर्माण कार्य में भारी अनियमितता हुई हैं जिसकी जांच कराकर कार्यवाही किया जाना नितान्त आवश्यक है।

    ज्ञापन देते हुए नेताद्वय विकास तिवारी, अतुल सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि कुलपति के काले कारनामो के अलावा पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति ने कितनी बार छात्रहितों पर चर्चा के लिए बैठक की इसको भी स्पष्ट कर देना चाहिए, आखिर क्यूं छात्रहितों से अधिक व्यक्तिगत हितों को तवज्जो दिया जा रहा है। अन्य विश्वविद्यालय के कुलपति जब छात्रों हितों पर चर्चा कर रहे हैं तो वहीं पूविवि के कुलपति नियुक्तियों की नई सम्भावनाओं को तलाशने के लिए आवास पर फाइलों में जगह ढूढ़ रहे हैं। छात्रों को अपराध का सपना दिखाने वाले कुलपति से मैं आग्रह करता हूं कि अगर छात्रहित से सरोकार न रह गया हो तो तत्काल इस्तीफा दें पद छोड़े, किसी भी प्रकार का भ्रम न फैलाएं। पूर्वांचल विश्वविद्यालय में विगत कई वर्षों से भारी भ्रष्टाचार व अनियमितता हो रही है जिसका शासन सरकार व जनप्रतिनिधियों द्वारा अनदेखी किया जा रहा है। 

    इस मौके पर संघर्ष मोर्चा के नेता दिव्यप्रकाश सिंह, संजय सोनकर गोपाल, रुद्रेश त्रिपाठी रुद्र, ऋषभ सिंह, सोनू यादव, अमन, अभिषेक यादव, निर्भय सिंह, अंकित यादव इत्यादि उपस्थित रहे।

    *ADMISSION OPEN: ANJU GILL ACADEMY | Katghara, Sadar, Jaunpur | Contact : 7705012955, 7705012959*
    Ad

    *High Class Men's Wear Olandganj Jaunpur | Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875*
    Ad

    *Nehru Balodyan Sr. Secondary School Kanhaipur, Jaunpur [Admission Open]*
    Ad




    No comments