• Breaking News

    बरसठी में पांच कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप | #NayaSabera

    • मरीजों को भेजा अस्पताल, गांव किये जा रहे सेनेटाइज

    चेतन सिंह
    बरसठी, जौनपुर। स्थानीय विकास खंड में एकबार फिर कोरोना के मरीज बढ़ने से लोगों के लिए यह खौफ होता जा रहा है कि शहरों के बाद अब ग्रामीण इलाकों में भी यह मर्ज पांव पसारना शुरू कर दिया है। बुधवार को बरसठी क्षेत्र में पाँच पॉजिटिव मरीज मिलने से लोगों में सनसनी फैल गई। जितने भी मरीज पॉजिटिव आये है सब लोग मुंबई शहर से ही पिकअप ट्रेन और ट्रक से अपने गांव आने की जानकारी है। बरसठी स्वास्थ्य केंद्र में 30 मई को 100 लोगों की जांच हुई थी और बाद में पाँच लोग पॉजिटिव आये है। शेष अभी भी कुछ रिपोर्ट आना बाकी है।
    बरसठी में पांच कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप | #NayaSabera

    रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सभी को चिकित्सीय सुविधा के लिए जौनपुर ले गई और इनके परिजनों को भी एकांत में रहने की सलाह दिया है। सभी पाँचों गांव भदराव, बरेठी, बेलौना कला, मनीपुर, ओझापुर में दवा छिड़काव और जांच के लिए संबंधित विभाग अपनी-अपनी टीमें गठित कर गांवो को सैनिटाइजर किया जा रहा है।

    सभी मरीजों की स्थिति
    बेलौना कला के दीनानाथ विश्वकर्मा पुत्र रामनंदन 14 मई को ट्रक और बस से बॉम्बे से घर आये थे। इनके साथ इनके आधा दर्जन पड़ोसी और एक दो माह की बच्ची भी साथ थी। सभी लोग घर पर ही क्वारंटाइन थे। बरेठी योगेश यादव 23 वर्ष पुत्र रामनगीना 16 मई को पिकप से अपने पिता के साथ बॉम्बे से आये थे। घर पर ही रह रहे थे। भदराव निवासी कमालुद्दीन 32 वर्ष पुत्र समसुद्दीन पिकप गाड़ी से 23 मई को मुम्बई से घर आये थे। मनीपुर गांव के भरत लाल पुत्र रामसेवक 23 मई को श्रमिक ट्रेन से जौनपुर आये थे। इनके साथ परिवार के कुल छह लोग साथ थे। सभी लोग घर से कुछ दूर मशीन पर रह रहे है। ओझापुर के गोविंद पटेल 20 निजी वाहन से 23 मई को घर आये थे और अपने घर पर ही क्वारंटाइन थे।

    Ad

    Ad


    Ad




    No comments