• Breaking News

    मनमानी कर रहे निजी विद्यालयों के प्रबन्धकः श्रवण जायसवाल | #NayaSabera

    • स्कूली बच्चों की फीस माफी को लेकर डीएम से मिले अभिभावकगण

    जौनपुर। लॉक डाउन अवधि तक स्कूली बच्चों की फीस माफी को लेकर जौनपुर अभिभावक मोर्चा ने बुधवार को जिलाधिकारी दिनेश सिंह से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। साथ ही समस्त अभिभावकों ने जिलाधिकारी से स्कूली बच्चों की फीस माफी की मांग किया। 
    मनमानी कर रहे निजी विद्यालयों के प्रबन्धकः श्रवण जायसवाल | #NayaSabera

    ज्ञापन के माध्यम से अभिभावकों की अगुवाई करते हुये श्रवण जायसवाल ने कहा कि महामारी को लेकर लगे लॉक डाउन में समस्त लोग कहीं न कहीं से आर्थिक विपन्नता के शिकार हुये हैं जिनमें लगभग सभी स्कूली बच्चों के अभिभावक भी हैं। लॉक डाउन के चलते कमाई के समस्त श्रोत लगभग सभी अभिभावकों के बन्द हैं लेकिन स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों की फीस में लगातार वृद्धि कर रहा है। साथ ही फीस जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है जबकि लॉक डाउन को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कह दिया है कि लॉक डाउन अवधि तक बच्चों के फीस न ली जाय।

    श्री जायसवाल ने कहा कि वर्तमान में समस्त विद्यालय बन्द पड़े हैं जो आनलाइन पढ़ाई के नाम पर बच्चों को कर्ण-आंख के रोगी बना रहे हैं। इसके बावजूद स्कूल प्रबन्धन का दबाव अभिभावकों पर बनाया जा रहा है कि वह फीस जमा करें। इसको लेकर तरह-तरह के मैसेज के अलावा दूरभाष के माध्यम से अभिभावकों से फीस जमा कराने के लिये दबाव बनाये जा रहे हैं। 

    बता दें कि जो व्यवसायी वर्ग है, उनके प्रतिष्ठान बन्द हैं लेकिन इसके बावजूद वह अपने कर्मचारियों को वेतन दे रहे हैं परन्तु स्कूल इस बात का रोना रो रहे हैं कि अध्यापकों सहित अन्य सम्बन्धित लोगों को वेतन देना है। श्री जायसवाल ने कहा कि जब व्यवसायी अपनी दुकान बन्द करते हुये कर्मचारियों को वेतन दे सकता है तो स्कूल प्रबन्धन क्यों नहीं दे सकता है? ऐसे में बगैर पढ़ाई के अभिभावक स्कूल को फीस क्यों दे? अभिभावकों ने जिलाधिकारी के माध्यम से सूबे के मुख्यमंत्री से मांग किया कि ऐसे समस्त स्कूल प्रबन्धकों को आदेश किया जाय कि लॉक डाउन अवधि तक वह अभिभावकों से फीस न ले तथा किसी प्रकार का दबाव भी न बनाये। 

    इस अवसर पर पंकज शुक्ला, गौरव श्रीवास्तव, कृष्ण कुमार यादव, दिलीप साहू, इरफान मंसूरी सहित तमाम अभिभावक सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुये मौजूद रहे।

    Youtube :



    पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ A Complete Wedding Jewellery Collection 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, जौनपुर मो. 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, जौनपुर मो. 9838545608, 7355037762 नया शानदार आफर 15 जनवरी 2020 से लागू
    Ad
    Advt
    किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें अधिकृत - विनोद यादव मो. 8726292670, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018
    Ad

    No comments