• Breaking News

    चहेतों पर बरस रही डिप्टी सीएम की कृपा, नियम कानून ताक पर रखकर हो रहा स्थानान्तरण : रमेश सिंह | #NayaSabera

    हिम्मत बहादुर सिंह
    जौनपुर।
    माध्यमिक शिक्षा मंत्री, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा अपने चहेते शिक्षक और शिक्षिकाओं का स्थानान्तरण नियम कानून को ताक पर रखकर करने में कोई गुरेज नहीं करते जबकि अन्य शिक्षक, शिक्षिकाएं ऑनलाइन स्थानान्तरण के लिए आवेदन करने की बांट जोह रहे है। बड़े मजे की बात तो यह है कि ऑनलाइन स्थानान्तरण के लिए आवेदन के लिए आदेश तो जारी हुआ लेकिन शासन स्तर पर पोर्टल खुला ही नहीं। आखिर जब पोर्टल खुला ही नहीं तो एक महिला शिक्षक का स्थानान्तरण कैसे हो गया? 
    Ramesh Singh (File Photo)
    सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक श्रीमती साधना सिंह राजपूत का स्थानान्तरण रमा देवी बालिका इण्टर कालेज मीरापुर प्रयागराज से महिला इण्टर कालेज लखनऊ में गृह विज्ञान विषय के प्रवक्ता पद पर तैनाती के लिए माध्यमिक शिक्षा के अपर शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव ने बीते 12 मई 2020 को अपने हस्ताक्षर से उक्त महिला का स्थानान्तरण करने का आदेश निर्गत किया। आखिर इस महिला प्रवक्ता का स्थानान्तरण किस नियम कानून के तहत किया गया। 

    माध्यमिक शिक्षा संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं एमएलसी प्रत्याशी रमेश सिंह ने सरकार से मांग की है कि कोरोना महामारी के चलते अगर ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल नहीं खुला तो इस साल ऑफलाइन व्यवस्था ही लागू की जाय जिससे काफी लंबे समय से स्थानान्तरण के लिए इंतजार कर रहे शिक्षकों को राहत मिल सके।

    Youtube :



    Ad

    प्रवेश प्रारम्भ सत्र 2020—21 - कमला नेहरू इण्टर कालेज | प्रथम शाखा — अकबरपुर आदमपुर निकट शीतला चौकियां धाम जौनपुर | द्वितीय शाखा — कादीपुर—कोहड़ा निकट जमीन पकड़ी जौनपुर | तृतीय शाखा — करमहीं निकट सेवईनाला जौनपुर | सम्पर्क सूत्र — 7755817891, 9415896695, 9453725649, 8853746551
    Ad
    Advt

    No comments