• Breaking News

    किसानों ने सामूहिक मुण्डन होकर दर्ज कराया विरोध | #NayaSabera

    आगरा। किसानों ने खेती किसानी में हो रहे घाटे की समस्याओं को लेकर एकजुट होकर मुण्डन कराया। लॉक डाउन से किसानों की सभी प्रकार की सब्जियां, गन्ना, पपीता, कटहल सहित अन्य सभी प्रकार के फल-फूल बाजार में नहीं पहुंच पा रहे हैं। उधर शहरों में रहने वाले लोगों को यही खाद्य सामग्री मंहगे मूल्यों पर खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ना पड़ रहा है। इधर किसानों की लागत नहीं निकल पा रही हैं, क्योंकि किसानों को रासायनिक खाद, मंहगे बीज कीटनाशक दवाएं मंहगी मूल्यों पर उपलब्ध होते हैं। 
    किसान किसानों ने सामूहिक मुण्डन होकर दर्ज कराया विरोध | #NayaSabera

    उक्त बातें किसान नेता ओमवीर सिंह ने प्रेस को जारी बयान में कही। इसी क्रम में किसान नेता सोमवीर यादव ने कहा कि जहां किसानों की फसलों का सही तरीके से उचित मूल्य नहीं मिल रहा है, वहीं आम जनमानस को बिचलियों से 10 रुपये प्रति किलो की चीज 50 रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। 

    उन्होंने बताया कि कुछ क्षेत्रों के गेंहू खरीद केन्द्र चालू नहीं हुए हैं जिससे किसान अपने गेहूं बेच सके। किसानों की सब्जियों का इस लॉक डाउन की वजह से सही तरीके से नहीं बिक पा रही हैं। ज्यादातर सब्जियां खेतों में ही सड़ रही हैं। देश के किसानों के सामने आर्थिक संकट पैदा हो गए है, इसलिए तमाम किसान नेताओं ने मुण्डन कराकर सरकार का ध्यान किसानों की ओर आकर्षित करना चाहा है।

    किसान नेताओं ने कहा कि सरकार किसानों के कर्ज माफ करें और किसानों की मूलभूत समस्याओं बिजली का बिल माफ करें। सामूहिक मुण्डन कराने वालों मंे बहादुर सिंह, मौजी राम, चन्द्र प्रकाश सिंह, प्रहलाद सिंह, डोरी लाल, रविन्द्र सिंह, युवराज सिंह, देवेन्द्र कुमार, मोरध्वज यादव आदि प्रमुख रहे।

    Youtube :



    Mount Litera Zee School Jaunpur  Admisson Open 7311171181, 7311171182, 9320063100
    Ad

    Ad

    Ad

    No comments