• Breaking News

    क्वारंटीन में युवक की मौत, मचा हड़कम्प | #NayaSabera

    • स्वास्थ्य टीम ने सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा
    • प्रशासन की अनुमति मिलने पर शव का हुआ अंतिम संस्कार

    प्रवीण मिश्रा
    सुरेरी, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव निवासी एक युवक की क्वारंटीन में मौत होने से हड़कम्प मच गया। बताते हैं कि अनुसूचित जाति के 40 वर्षीय जयशंकर अपने पत्नी बच्चों व परिजनों के साथ बीते 14 मई को मुंबई से घर के लिए रवाना हुए थे, जो स्पेशल ट्रेन से 16 मई को वाराणसी पहुंचे थे। वहीं घर पहुंचने के बाद जयशंकर अपने परिजनों संग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर जांच कराने के लिए पहुंचे लेकिन ज्यादा भीड़ व असुविधा होने के कारण उनकी जांच नहीं हो सकी। 

    क्वारंटीन में युवक की मौत, मचा हड़कम्प | #NayaSabera

    वही जयशंकर अपने परिजनों संग गांव में ही एक पेड़ के नीचे क्वॉरेंटाइन हो गए। मुंबई से आने के साथ ही जयशंकर खांसी और जुखाम से पीड़ित थे, जिसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग टीम को भी दी गई थी लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। वहीं बीती रात लगभग आठ बजे जयशंकर को सांस लेने में दिक्कत होने लगी स्थिति को गंभीर देखते हुए परिजनों ने एंबुलेंस का सहयोग लेना चाहा लेकिन किसी कारण बस एंबुलेंस भी नहीं मिल सकी। 

    वहीं परिजन अपने निजी साधन से उपचार के लिए भदोही के एक निजी अस्पताल ले गए जहां पर डॉक्टरों ने स्थिति को गंभीर देखते हुए जौनपुर जिला अस्पताल भेज  दिये। वहीं रास्ते में ही युवक की मौत हो गई लेकिन परिजन अस्पताल पहुंचे जहाँ डॉक्टरों ने युवक को मृत होना बताकर उन्हें वापस कर दिया। वहीं परिजन शव को लेकर पुन: क्वारंटीन हुए स्थान बगीचे में पहुंचे और शव को रखकर पुलिस विभाग सहित स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी लेकिन सूचना के लगभग 12 घंटे बाद थानाध्यक्ष सुरेरी मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। 

    उच्चाधिकारियों के हरकत में आने के बाद क्षेत्राधिकारी मड़ियाहूं, प्रभारी चिकित्साधिकारी रामपुर व मौके पर पहुंचे और परिजनों को मृतक के शव को लपेटने के लिए एक किट दिए, जिसमें शव को लपेटकर दाह संस्कार करने की अनुमति दे दी। वहीं प्रशासन की उपस्थिति में मृतक के परिजन कोचारी गांव के समीप बसुही व वरु णा नदी के मिलने वाले स्थान शंगोनाथ घाट पर मृतक का दाह संस्कार कर दिया। मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतक के संग मुंबई से आए उनके परिजनों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया। 

    प्रभारी चिकित्साधिकारी रामपुर प्रभात यादव ने बताया कि मौत की सूचना पर स्वास्थ विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी, मृतक के शव का दाह संस्कार कराया गया व उनके साथ क्वॉरेंटाइन हुए लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।

    Youtube :



    Ad


    Ad

    Nehru Balodyan Sr. Secondary School Kanhaipur, Jaunpur [Admission Open]
    Ad

    No comments