• Breaking News

    अलोकतांत्रिक तरीके से की गयी प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी : फैसल हसन तबरेज | #NayaSabera

    • कांग्रेसियों ने रिहाई के लिए किया हल्ला बोल, ईमेल के जरिए राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

    जौनपुर। जिला कांग्रेस कमेटी जौनपुर पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू की पुण्य तिथि पर पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी तत्पश्चात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई की मांग को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी जौनपुर ने सांकेतिक उपवास व धरना दिया। धरने के बाद राज्यपाल को संबंधित ज्ञापन ई मेल के माध्यम से भेजा गया।
    अलोकतांत्रिक तरीके से की गयी प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी : फैसल हसन तबरेज | #NayaSabera

    कांग्रेस जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की अलोकतांत्रिक तरीके से की गयी गिरफ्तारी और जेल में उनसे किसी को भी न मिलने दिये जाने के विरूद्ध हम सभी कांग्रेस के कार्यकर्ता सांकेतिक उपवास एवं धरना देकर महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश से मांग करते हैं कि हमारे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर दर्ज फर्जी मुकदमें को वापस लेकर तत्काल उन्हें ससम्मान रिहा किया जाए।

    जिला कांग्रेस ने अपने ज्ञापन में कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सिर्फ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ही नहीं बल्कि देश की सबसे बड़ी विधानसभा के दो बार सम्मानित सदस्य हैं। वर्तमान सरकार और प्रशासन प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के मौलिक अधिकारों का भी हनन कर रहा है। उन्हें अपने अधिवक्ता से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है। उनके ऊपर फर्जी तरीके से गंभीर धाराएं लगाई गयी हैं। उन्हें अपनी ही पार्टी के सांसदों और विधायकों, नेता विधानमंडल दल से नहीं मिलने दिया जा रहा है। जेल में आम अपराधी जैसे बर्ताव हो रहा है।

    ज्ञापन में कहा गया है कि अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों को वापस लाने के लिए प्रदेश सरकार से लगातार अपील की। इसके बाद श्रमिकों को वापस लाने के लिए पार्टी द्वारा उपलब्ध करायी गयीं एक हजार से अधिक बसों को प्रदेश के गाजियाबाद और नोएडा के बार्डर पर खड़ी की गयीं लेकिन उन्हें प्रदेश के अन्दर अनुमति नहीं दी गई और वह बसें वापस चली गयीं और श्रमिक अभी भी पैदल हजारों किलोमीटर चलने के लिए मजबूर हैं। अजय कुमार लल्लू ने श्रमिकों की भलाई के लिए जी-जान से कोशिश किया लेकिन सरकार ने उनकी बात नहीं मानी बल्कि उन्हें ही गिरफ्तार कर लिया गया और गिरफ्तार कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

    इस मौके पर विकास तिवारी एडवोकेट, राकेश सिंह डब्बू, धर्मेन्द्र निषाद, आज़म ज़ैदी, राज कुमार गुप्ता, चन्द्र केश प्रजापति, पंकज सोनकर, मुकेश पाण्डेय, इक़बाल हुसैन  आदि उपस्थित रहे।

    Youtube :



    Ad

    Ad


    Ad

    No comments