• Breaking News

    इमदाद फाउंडेशन ने लगाया अस्पताल में सेनेटाइजर मशीन | #NayaSabera

    • अंदर घुसते ही व्यक्ति को सेनेटाइज कर देगी ऑटोमेटिक मशीन

    जौनपुर। इमदाद फाउंडेशन के सौजन्य से एक नई पहल की शुरु आत की गई। फाउंडेशन के सदस्यों ने एक सेनेटाइज़र मशीन सदर अस्पताल में जनता के लिए भेट किया है।
    इमदाद फाउंडेशन ने लगाया अस्पताल में सेनेटाइजर मशीन | #NayaSabera

    जानकारी देते हुए फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि मशीन की खासियत ये है कि जिस वक्त कोई व्यक्ति उस सेनेटाइज़र मशीन के अंदर जाएगा मशीन स्वयं स्वचालित हो जाएगी और फौव्वारे से व्यक्ति सशरीर सेनेटाइज़ हो जाएगा। ये सेनेटाइज़र मशीन व्यक्ति के दबाव से फौव्वारे को संचालित करती है। 

    उक्त मशीन में आज़ाद प्लायवुड सेंटर द्वारा जो उसको चेम्बर नुमा निर्मित किया गया है जो कि अद्भुत है जिस समय उक्त सेनेटाइजर मशीन सदर अस्पताल में रखी गयी तो उस समय मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार शर्मा ने सर्वप्रथम स्वयं सेनेटाइज़ हुए उक्त मशीन में 20 लीटर सेनेटाइज़र की क्षमता है जिससे तकरीबन एक दिन में 250 से 300 लोग सेनेटाइज़ हो जाएंगे। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि इमदाद फाउंडेशन का ये काम बहुत ही सराहनीय है और वर्तमान समय में कोरोना वाइरस जैसी महामारी से  बचाव के लिए शहर में इस तरह की मशीन की अति आवश्यकता थी।

    साथ ही साथ उन्होंने इमदाद फाउंडेशन के सभी सदस्यगण का आभार व्यक्त करते हुए उनकी हौसला अफ़ज़ाई की और कहा कि अगर नौजवान इस तरह के रचनात्मक और सामाजिक कार्यों में रु चि लेते है तो बड़ी से बड़ी लड़ाई को जीता जा सकता है। इस तरह की मशीन जनपद में संग-ए-मील की अहमियत रखता है और कोरोना वायरस से बचाव का एक सटीक तरीका है।

    इस अवसर पर डॉ. सैफ खान, डॉ. श्यान दास, डॉ. राजेश, डॉ. मोईन खान, डॉ. अर्शी नवाज़, डॉ. हसीन बब्लू सभासद, मेहदी रज़ा अधिवक्ता, मो. आसिम, मो. शाद, अल्ताफ अहमद बाबा, जाहिद राईन, महेश, सत्यम एजाज अहमद, मो. फजल, आमिर हसन, मोहित, सुनील विश्वकर्मा, अजीजुल हसन, हफ़ीज़ शाह, देवेन्द्र मोदनवाल, ताहिर शेख, मेराज अहमद, अरशद खान, अजमत खान आदि लोग उपस्थित रहे।

    Ad

    Nehru Balodyan Sr. Secondary School Kanhaipur, Jaunpur [Admission Open]
    Ad
    पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ A Complete Wedding Jewellery Collection 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, जौनपुर मो. 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, जौनपुर मो. 9838545608, 7355037762 नया शानदार आफर 15 जनवरी 2020 से लागू
    Ad




    No comments