• Breaking News

    जब मौका आया तो कैंसर पीड़ित पत्रकार की सहायता करना भूल गये राज्यमंत्री गिरीश यादव | #NayaSabera

    • सरकारी मदद के लिए दर-दर की ठोकर खा रहा पत्रकार

    जौनपुर। प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव द्वारा लोगों को इलाज के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से दी गई सरकारी सहायता की जो सूची जारी की गई है उसमें शाहगंज के पत्रकार रवि शंकर वर्मा का नाम नदारद है। इसके चलते पत्रकार काफी निराश है। उनका कहना है कि यदि प्रयास नहीं करना था तो राज्यमंत्री पांच माह से लगातार आश्वासन क्यों दे रहे हैं?
    जब मौका आया तो कैंसर पीड़ित पत्रकार की सहायता करना भूल गये राज्यमंत्री गिरीश यादव | #NayaSabera

    पत्रकारों का काम लोगों को जमाने भर का हाल सुनाना है लेकिन इस दौर में उनका हाल लेने वाला शायद ही कोई है। हालात तब और अजीब हो जाती हैं, जब पत्रकार समाज के प्रति पूरी ईमानदारी से संकल्पित हो लेकिन सक्षम व्यक्तियों को इसकी कद्र ही न रहे। जौनपुर जिले में ऐसा ही हो रहा है, जहां राज्यमंत्री गैर जनपद तक के लोगों को मुख्यमंत्री के विवेकाधीन राहत कोष से सहायता दिलवा देते हैं लेकिन अपने ही जिले के माउथ कैंसर से परेशान पत्रकार को तमाम सिफारिशों के बाद भी नजरअंदाज कर देते हैं। सरकारी मदद के लिए पत्रकार दर-दर की ठोकर खा रहा है।

    खबर हैं कि राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव की संस्तुति पर मुख्यमंत्री विवेकाधीन राहत कोष से दो दर्जन गम्भीर रूप से बीमार लोगों को आर्थिक मदद मिली है। इसमें जौनपुर के अलावा वाराणसी के निवासी लाभार्थी भी शामिल हैं। राज्यमंत्री इसके लिए खुद की पीठ थपथपाते हैं और सबका साथ, सबका विकास के नारे की दुहाई देते हैं लेकिन यह भी सच है कि उनके ही जनपद के एक पत्रकार जो कि कैंसर से जूझ रहे हैं, उनको तमाम जतन और सिफारिशों के बावजूद राहत पाने के लायक न समझा गया।

    जानकारी के मुताबिक जिले के वरिष्ठ पत्रकारों ने उन्हें मदद दिलवाने के लिए मुहिम शुरू की थी। राज्यमंत्री ने आ·ाासन भी दिया था कि उनकी फाइल मुख्यमंत्री तक पहुंचा दी गई है लेकिन उसके बाद से 'वादा महज वादा' ही बनकर रह गया। इस बीच लॉकडाउन का बहाना भी बनाया गया। अब जब खबर आई कि दो दर्जन लोगों को सरकारी मदद मिली है तो बात बिल्कुल साफ हो गई कि हालात से परेशान पत्रकार को सिर्फ कोरा आश्वासन ही दिया गया।

    ये भी साफ हो गया है कि सरकार और शासन प्रशासन सिर्फ बरगलाने के लिए पत्रकारों को कोरोना योद्धा बताते हैं, जब उनकी सहायता की बात आती है तो कन्नी काट लेते हैं। तुर्रा ये भी कि आत्ममुग्ध होकर सबको साथ लेकर चलने की बात करते हैं और ठीक उसी समय लोकतंत्र का चौथा खंभा कहे जाने वाली पत्रकार बिरादरी को नज़रअंदाज़ करते हैं।

    इस बाबत राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव के मोबाइल नम्बर पर कॉल किया गया लेकिन संयोग से रिसीव नहीं हो सका जिसके चलते उनसे बात नहीं हो सकी।

    Youtube :



    पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ A Complete Wedding Jewellery Collection 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, जौनपुर मो. 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, जौनपुर मो. 9838545608, 7355037762 नया शानदार आफर 15 जनवरी 2020 से लागू
    Ad
    Advt
    किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें अधिकृत - विनोद यादव मो. 8726292670, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018
    Ad

    No comments