• Breaking News

    माली समाज को आर्थिक पैकेज दे योगी सरकार : छोटे लाल श्रीमाली | #NayaSabera

    जौनपुर। श्रीमाली महासभा उत्तर प्रदेश इकाई के काशी प्रांत क्षेत्रीय अध्यक्ष छोटेलाल श्रीमाली के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल शुक्रवार को डीएम डीके सिंह से मिला।
    माली समाज को आर्थिक पैकेज दे योगी सरकार : छोटे लाल श्रीमाली | #NayaSabera

    मुख्यमंत्री को नामित ज्ञापन को सौंपते हुए छोटेलाल ने कहा कि महामारी के कारण प्रदेश में लॉकडाउन की वजह से माली जाति के लोगों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट गया है। उनका पुश्तैनी धन्धा बन्द हो गया है। सभी भुखमरी के शिकार हैं। माली जाति के अधिकांश लोग फूल माला का व्यापार करते हैं। माली जाति के लोग मंदिर के पुजारी व पंडा बोले जाते हैं। लॉकडाउन के कारण सभी मंदिर और तीर्थ स्थानों पर आवागमन ठप हो जाने से माली जाति का धन्धा खत्म हो चुका है। 

    माली समाज को आर्थिक पैकेज दे योगी सरकार : छोटे लाल श्रीमाली | #NayaSabera

    उन्होंने कहा कि नवरात्रि में और लगन में इस जाति के लोग अपने व्यवसाय के बल पर परिवार का पालन पोषण करते हैं। अपने पुत्र और पुत्रियों की शादी विवाह करते हैं। दो महीने से अधिक कारोबार बन्द होने से जाति के लोग भुखमरी के कगार पर आ चुके हैं। ऐसी दशा में अखिल भारतीय श्रीमाली महासभा उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ से निवेदन है कि माली जाति के लिए आर्थिक पैकेज की व्यवस्था करें। जिससे आने वाले समय में फूल माली समाज के लोग अपने व्यापार को फिर से खड़ा कर जीवन को आगे बढ़ा सकें।

    माली समाज को आर्थिक पैकेज दे योगी सरकार : छोटे लाल श्रीमाली | #NayaSabera

    श्री श्रीमाली ने कहा कि लॉकडाउन के कारण फूल का व्यापार और खेती चैपट हो चुकी है खेतों में फूल सूख गये जो फूल, 100 या 200 किलो बिकते थे दो रूपये किलो भी नहीं बिका। खेतों में फूल सूख कर बर्बाद हो गए और आज स्थिति बहुत ही खराब है। फूल माली द्वारा बनाए गए मालाओं से देवी देवताओं का श्रृंगार और पूजन होता है। वीआईपी और सम्मानित लोगों का मालाओं से सम्मान होता है। शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया जाता है।
    संगठन ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि माली जाति को फिर से आत्मनिर्भर बनाने तथा उनके भविष्य को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त आर्थिक पैकेज की व्यवस्था करें।
    इस मौके पर उपस्थित रवि श्रीमाली जिलाध्यक्ष जौनपुर, बबलू श्रीमाली, लक्ष्मी नारायण श्रीमाली कोषाध्यक्ष, राजश्री माली, (प्रदेश मीडिया प्रभारी) श्रीमाली महासभा के साथ जनपद के स्वजातीय लोग मौजूद थे।

    समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. आजम खान की तरफ से प्रदेशवासियों को ईद मुबारक | #NayaSabera
    Ad

    Ad

    प्रवेश प्रारम्भ सत्र 2020—21 - कमला नेहरू इण्टर कालेज | प्रथम शाखा — अकबरपुर आदमपुर निकट शीतला चौकियां धाम जौनपुर | द्वितीय शाखा — कादीपुर—कोहड़ा निकट जमीन पकड़ी जौनपुर | तृतीय शाखा — करमहीं निकट सेवईनाला जौनपुर | सम्पर्क सूत्र — 7755817891, 9415896695, 9453725649, 8853746551
    Ad




    No comments