• Breaking News

    जौनपुर : संकट कम होते ही युद्धस्तर पर होगा मूल्यांकन, उससे पहले संभव नहीं : रमेश सिंह | #NayaSabera

    जौनपुर। कोरोना वायरस की इस भयंकर आपदा में जबकि देश एवं प्रदेश सरकार हर दिन संक्रमित होने वालों की संख्या और इससे होने वाली मौत के आकड़ों में लगातार वृद्धि की ही सूचना दे रही हो तब इस संकटपूर्ण माहौल में भी उपमुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री द्वारा केवल अपनी जिद को पूरा करने और रिटायर शिक्षक नेताओं (जिनका मूल्यांकन कार्य अथवा शिक्षण कार्य से दशकों पूर्व से कोई लेना-देना नहीं है) की सलाह को प्रदेश के लाखों माध्यमिक शिक्षकों पर जबरन थोपते हुए 25 अप्रैल से मूल्यांकन कार्य शुरू कराने को माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रान्तीय उपाध्यक्ष और वाराणसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी रमेश सिंह ने सरकार की हठधर्मिता और शिक्षकों की जान जोखिम में डालने वाला कदम बताया है।
    जौनपुर :  संकट कम होते ही युद्धस्तर पर होगा मूल्यांकन, उससे पहले संभव नहीं : रमेश सिंह | #NayaSabera

    उन्होंने एक बार पुनः मंत्री को पत्र लिखकर वर्तमान परिवेश में मूल्यांकन कार्य नहीं कराने की मांग की है। लॉकडाउन की अवधि में यातायात के साधनों के अभाव, मूल्यांकन केन्द्रों पर परीक्षकों की बड़ी संख्या के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न हो पाने, कुछ विषयों की उ0पु0 एक से अधिक परीक्षकों के हाथों जाने, एवार्ड ब्लैंक पर कई परीक्षकों द्वारा नम्बर चढ़ाने तथा मूल्यांकन केन्द्रों पर महामारी से लड़ने के लिए आवश्यक संसाधनों का अभाव आदि कारणों को गिनाते हुए रमेश सिंह ने बताया कि उनके द्वारा पूर्व में भी पत्र लिखकर लॉकडाउन समाप्त होने तक मूल्यांकन कार्य न कराने की मांग की जा चुकी है। हम शिक्षक साथियों द्वारा सरकार को आश्वस्त किया जाता है कि जैसे ही संकट कम हो जाएगा मूल्यांकन कार्य का दैनिक समय बढ़ाते हुए न केवल हम शीघ्र ही मूल्यांकन कार्य सम्पन्न कर लेंगे बल्कि शिक्षण कार्य भी अतिरिक्त वादन लेकर और आगामी छुट्टियों में भी विद्यालय खोलकर पूरा करेंगे। छात्र हित हमारी शीर्ष प्राथमिकता है लेकिन यदि इसके बावजूद सरकार शिक्षकों की जान जोखिम में डालते हुए 25 अप्रैल से ही मूल्यांकन कार्य पर आमादा रही तो हम शिक्षक साथियों द्वारा भी प्रधानमंत्री के उस निर्देश कि 'जान है तो जहान है' पर अमल करते हुए मूल्यांकन कार्य से विरत रहेंगे जिसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व विभाग पर होगा।

    जौनपुर : जौनपुरवासियों को तोहफा, जल्द ही खाने को मिलेगा अच्छी क्वालिटी का पिज्जा, खुल रहा है Pizza PARADISE'S
    Ad
    Pizza PARADISE'S, Jaunpur, recent,
    Ad
    प्रवेश प्रारम्भ सत्र 2020—21 - कमला नेहरू इण्टर कालेज | प्रथम शाखा — अकबरपुर आदमपुर निकट शीतला चौकियां धाम जौनपुर | द्वितीय शाखा — कादीपुर—कोहड़ा निकट जमीन पकड़ी जौनपुर | तृतीय शाखा — करमहीं निकट सेवईनाला जौनपुर | सम्पर्क सूत्र — 7755817891, 9415896695, 9453725649, 8853746551
    Ad
    Advt

    No comments