• Breaking News

    गर्भवती महिलाओं के पौष्टिक आहार लेकर पहुंचेंगे अनाज बैंक के भोजनदूत | #NayaSabera

    वाराणसी। विशाल भारत संस्थान द्वारा संचालित अनाज बैंक भूख पीड़ितों को भूख की विभीषिका से बचाने के लिये कोरोना लॉक डाउन के पहले दिन से भोजन का पैकेट दे रहा है। अनाज बैंक सुभाष भवन, इन्द्रेश नगर, लमही में 24 घंटे की रसोई चला रहा है ताकि कहीं से भी कोई फोन करे तो उसे तुरन्त भोजन पहुंचाया जा सके।

    अनाज बैंक द्वारा चलायी जा रही 24 घंटे की रसोई में अब गर्भवती महिलाओं और बीमार व्यक्तियों के लिये भी पौष्टिक आहार तैयार किया जा रहा है।

    पंजाब नेशनल बैंक के मण्डल प्रमुख एचएस कंवर एवं मुख्य प्रबंधक अर्दली बाजार शाखा अमिताभ भौमिक ने संयुक्त रूप से गर्भवती महिलाओं के लिये तैयार किया गया पालक एवं लौकी का सूप बीमार लोगों के लिये मूंग की खिचड़ी का पैकेट अनाज बैंक के भोजनदूतों को देकर ‘गर्भवती महिलाओं का अधिकार, मिले पौष्टिक आहार’ कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

    अनाज बैंक के संस्थापक संरक्षक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इन्द्रेश कुमार ने अपने संदेश में कहा कि कोरोना संकट के समय गर्भवती महिलाओं और बीमार लोगों का विशेष ध्यान रखा जायेगा। अनाज बैंक 24 घंटे की सेवा दे रहा है। अनाज बैंक गर्भवती महिलाओं और बीमार व्यक्तियों की रिपोर्ट कार्ड भी तैयार करेंगे ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की जरूरत हो तो तुरन्त मदद पहुंचायी जा सके।

    इस अवसर पर पंजाब नेशनल बैंक के मण्डल प्रमुख एच०एस० कंवर ने कहा कि भूख के मुद्दे पर पंजाब नेशनल बैंक अनाज बैंक के साथ मिलकर काम करेगा। अनाज बैंक भोजन का पैकेट तो दे ही रहा है साथ ही सबका ख्याल भी रख रहा है। गर्भवती महिलाओं और बीमार व्यक्तियों को पौष्टिक आहार पहुंचाना मानवतापूर्ण कार्य है। अनाज बैंक जैसे मॉडल की आज पूरी दुनियां को जरूरत है।

    अनाज बैंक के चेयरमैन डा० राजीव श्रीवास्तव के कहा कि भोजन की पोटली के साथ पौष्टिक आहार की थैली भी भेजी जायेगी। गर्भवती स्त्रियों और बीमार व्यक्तियों का खास ख्याल रखने के लिये दाल का पानी, पालक, टमाटर लौकी का सूप, मूंग की खिचड़ी भी रसोई में तैयार हो रही है। गर्भवती महिलाओं की मदद के लिये अनाज बैंक के भौजनदूत हमेशा तैयार रहेगा।


    कार्यक्रम में मण्डल कार्यालय के सतीश चन्द्र श्रीवास्तव, अमिताभ भौमिक, अनाज बैंक की प्रबंध निदेशक अर्चना भारतवंशी, डा० मृदुला जायसवाल, नजमा परवीन, नाजनीन अंसारी ने पौष्टिक आहार की थैली तैयार की।


      ST. XAVIER SCHOOL  A Senior Secondary School  Aff. To C.B.S.E., New Delhi (10+2)  An English Medium Co-educational Institution  Jaunpur Campus  Harakhpur Near Shakarmandi Police Chowki Contact 9235308088, 6393656156  Gaurabadshahpur Campus  Pilikhini, Bari Road, Jaunpur  Contact  9807343292, 8601407324
    Ad

    Mount Litera Zee School Jaunpur  Admisson Open 7311171181, 7311171182, 9320063100
    Ad

    Ad

    No comments