• Breaking News

    जौनपुर : प्रधानों पर एकतरफा कार्रवाई करते हैं डीएम, संगठन करेगा मनरेगा कार्य बहिष्कार : दिनेश मिश्र | #NayaSabera

    • अखिल भारतीय प्रधान संगठन ने मनरेगा कार्य बहिष्कार का सौंपा ज्ञापन

    जौनपुर। अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष दिनेश मिश्र के नेतृत्व में दर्जनों प्रधानों ने गुरुवार को मनरेगा कार्य न कराए जाने का ज्ञापन जिलाधिकारी के नाम बीडीओ को सौंपा।

    जिलाध्यक्ष ने कहा कि सभी प्रधान साथियों ने वर्तमान समय में मनरेगा कार्य न कराए जाने का निर्णय लिया है। वर्तमान समय में मनरेगा की मजदूरी 202 रुपए है जबकि मजदूर प्रतिदिन का 350 रुपए मजदूरी मांगते हैं यदि किसी तरह प्रधान काम करवाते भी हैं तो उनका भुगतान समय पर नहीं किया जाता जिसके चलते मनरेगा की मजदूरी प्रधानों को अपने घर से देनी पड़ती है। गांव के राजनीतिक विरोधियों द्वारा फ़र्जी वीडियो बनाकर प्रधानों के ख़िलाफ़ अफ़वाह उड़ाई जाती है।

    दिनेश मिश्र ने कहा कि जिलाधिकारी द्वारा प्रधान साथियों की बात सुने बग़ैर एकतरफा कार्रवाई की जा रही है जबकि ग्राम प्रधान लोकतंत्र के रक्षक व जनता के वास्तविक प्रतिनिधि हैं। प्रशासन द्वारा पंचायत प्रतिनिधियों की अवहेलना से जनपद के सभी प्रधानों में भारी रोष व्याप्त है इसलिए वर्तमान परिस्थितियों में ग्राम प्रधान मनरेगा के कार्य न कराने पर विवश है। वहीं आक्रोशित प्रधानों ने जिलाध्यक्ष दिनेश मिश्र की अगुवाई में रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय भारत सरकार की निदेशक व पूर्व विधायक श्रीमती सीमा द्विवेदी को भी मनरेगा कार्य बहिष्कार का ज्ञापन सौंपकर पंचायत कार्यों की समस्या से अवगत कराया।

    श्रीमती सीमा द्विवेदी ने उक्त समस्या को तत्काल संज्ञान में लेते हुए ग्राम विकास मंत्री मोती सिंह से दूरभाष पर बात की। ग्राम विकास मंत्री ने पूर्व विधायक को प्रधानों की समस्या का जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए अरुण सिंह, बचन सिंह, दिलीप पांडेय, मनोज श्रीवास्तव, रतिपाल  रज्जन मिश्र व विनय सिंह राम आदि प्रधान मौजूद रहे।

    Youtube : Naya Sabera | Jaunpur Live 





    जौनपुर : जौनपुरवासियों को तोहफा, जल्द ही खाने को मिलेगा अच्छी क्वालिटी का पिज्जा, खुल रहा है Pizza PARADISE'S
    Ad
    Pizza PARADISE'S, Jaunpur, recent,
    Ad
    प्रवेश प्रारम्भ सत्र 2020—21 - कमला नेहरू इण्टर कालेज | प्रथम शाखा — अकबरपुर आदमपुर निकट शीतला चौकियां धाम जौनपुर | द्वितीय शाखा — कादीपुर—कोहड़ा निकट जमीन पकड़ी जौनपुर | तृतीय शाखा — करमहीं निकट सेवईनाला जौनपुर | सम्पर्क सूत्र — 7755817891, 9415896695, 9453725649, 8853746551
    Ad

    No comments