• Breaking News

    जौनपुर : नर सेवा, नारायण सेवा : अब तक साढ़े 3 सौ से अधिक परिवारों तक पहुंच चुके हैं हमः गणेश साहू | #NayaSabera

    जौनपुर। महामारी के चलते लागू लॉक डाउन से परेशान लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिये जहां कुछ लोग केवल खानापूर्ति कर रहे हैं, वहीं सामाजिक संस्था गीताजंलि जौनपुर एवं धार्मिक संस्था जय मां वैष्णो देवी लंगर सेवा समिति का कार्य इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। महामारी को लेकर सैकड़ों संस्थाओं व लोगों द्वारा कहीं पका-पकाया भोजन दिया जा रहा है तो कहीं खाद्य सामग्री देने के साथ कुछ लोग नगद रूपये भी देकर जरूरतमन्दों की समस्याएं दूर कर रहे हैं।
    जौनपुर : नर सेवा, नारायण सेवा : अब तक साढ़े 3 सौ से अधिक परिवारों तक पहुंच चुके हैं हमः गणेश साहू | #NayaSabera

    इसी क्रम में गीतांजलि जौनपुर एवं जय मां वैष्णो देवी लंगर सेवा समिति द्वारा भूखों की भूख मिटाने के लिये खाद्य पदार्थों का ऐसा पैकेट दिया जा रहा है जिसमें घरेलू सम्बन्धित सभी सामग्री हैं। इस आशय की जानकारी उपरोक्त संस्थाओं से जुड़ने के अलावा वन विभाग में कार्यरत गणेश साहू ने दी है।

    उन्होंने बताया कि समाजसेवी गौतम सोनी के नेतृत्व में आटा, चावल, दाल, नमक, सरसो का तेल, आलू, प्याज, टमाटर, कोहड़ा, धनिया, मिर्चा, अदरक, सोयाबीन, सर्फ आदि दिया जा रहा है। श्री सोनी के नेतृत्व में उपरोक्त सामग्री का पैकेट बनाकर जरूरतमन्द परिवारों को चिंहित करके क्षेत्रीय लोगों की अगुवाई में दिया जा रहा है जो लॉक लाउन लागू होने से ही शुरू हो गया है।

    श्री साहू ने बताया कि गौतम सोनी के नेतृत्व में किये जा रहे इस सेवा कार्य में अन्य लोग आकर हाथ बंटा रहे हैं। वहीं उपरोक्त सामग्री पाने के बाद जरूरतमन्द परिवार को किसी प्रकार की आवश्यकता भी नहीं महसूस होती है। श्री साहू ने बताया कि अब तक साढ़े 3 सौ से अधिक ऐसे परिवारों को उपरोक्त सामग्री उपलब्ध करा दिया गया है जो वास्तव में भूख से जूझ रहे थे।

    Mount Litera Zee School Jaunpur  Admisson Open 7311171181, 7311171182, 9320063100
    Ad

    Ad

    Ad

    No comments