• Breaking News

    वाराणसी में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, हड़कम्प, पड़ोसी जनपद जौनपुर के लोग भी सहमे

    वाराणसी। दुनिया में कोहराम मचा रहा कोरोना अब बनारस भी पहुंच गया है। यहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की पुष्टि होने से हड़कम्प मचा हुआ है। वहीं पड़ोसी जनपदों में भी अब दहशत का माहौल है। संक्रमित व्यक्ति को पंडित दीन दयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में उसका इलाज किया जा रहा है।
    वाराणसी में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, हड़कम्प, पड़ोसी जनपद जौनपुर के लोग भी सहमे
    Demo Pic

    बताते हैं कि फूलपुर थाना क्षेत्र के छितौरा सहमलपुर का रहने वाला 30 वर्षीय युवक दुबई में रहकर काम करता था। 17 मार्च को वह दुबई से दिल्ली की फ्लाइट से आया। इसके बाद वह ट्रेन पकड़कर 18 मार्च को बनारस पहुंचा था। कैंट रेलवे स्टेशन से टेंपो बुक करके वह अपने गांव गया था। उसे गले में खराश की शिकायत थी। प्रारंभिक लक्षण मिलने पर युवक जांच के लिए 19 मार्च को जिला अस्पताल पहुंचा। डाक्टरों ने लक्षणों के आधार पर उसका सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू भेजा दिया। शनिवार देर रात उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव मिली। इसके बाद आइसोलेशन वार्ड में आब्जर्वेशन पर रखे गए मरीज के इलाज को लेकर जिला प्रशासन ने विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

    मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीबी सिंह के मुताबिक उसके परिवार के सभी सदस्यों के साथ ही संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट किया जाएगा। सभी के सैंपल भी जांच के लिए भेजे जाएंगे। साथ ही पूरे गांव की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी।

    पूरे गांव को किया गया लॉकडाउन, सबकी होगी थर्मल स्कैनिंग
    पूर्वांचल में कोरोना का पहला मामला शनिवार को प्रकाश में आने के बाद मरीज के फूलपुर थाना क्षेत्र स्थित गांव को जिला प्रशासन ने पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया है। परिवार के सभी सदस्यों के साथ ही संपर्क में आए लोगों को जहां आइसोलेट किया जाएगा, वहीं पूरे गांव की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी।

    डीएम कौशल राज शर्मा के मुताबिक पुलिस के साथ ही स्वास्थ्य विभाग टीम गांव पहुंच गई है। युवक दुबई-अबू धाबी रूट क्रूज में बतौर कुक काम करने के लिए सात मार्च को ही गया था। 16 मार्च को उसे वापस भारत भेज दिया गया था। कोरोना की पुष्टि होने पर आइसोलेशन वार्ड में आब्जर्वेशन पर रखे गए मरीज के इलाज को लेकर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। फिलहाल युवक पूरी तरह स्वस्थ्य है। सीएमओ डा. वीबी सिंह के मुताबिक उसके परिवार के सभी सदस्यों के साथ ही संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट करने के लिए टीम भेज दी गई है। सभी के सैंपल भी जांच के लिए भेजे जाएंगे। गांव के एक-एक सदस्य की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी।

    इस संबंध में डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, जो फूलपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसके इलाज को लेकर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है।

    बीएचयू अस्पताल पहुंचे कोरोना के चार संदिग्ध मरीज
    कोरोना संक्रमण के संदेह में शनिवार को तीन मरीज बीएचयू अस्पताल पहुंचे। लक्षणों के आधार पर सैंपल लेने के बाद तीनों को आइसोलेशन वार्ड में आब्जर्वेशन पर रखा गया है। इनमें बनारस की एक महिला व पुरुष सहित बिहार का एक पुरुष मरीज शामिल है। इससे पूर्व शुक्रवार देर शाम नौ साल की बच्ची को भी भर्ती किया गया था। बीएचयू अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में अब तक पहुंचे संदिग्ध मरीजों की संख्या 29 हो गई है, जिनमें से 25 की रिपोर्ट निगेटिव आने पर छुट्टी दे दी गई।

    Mount Litera Zee School Jaunpur  Admisson Open 7311171181, 7311171182, 9320063100
    Ad
    #Corona कोरोना से बचने के कुछ सरल उपाय: मो. आजम खान एडवोकेट
    Ad

    Ad

    No comments