• Breaking News

    जौनपुर : Corona Positive के सम्पर्क में आने वाले 10 लोगों की जांच के लिए BHU भेजा गया सैम्पल


    • विदेश से आए लोगों के चिन्हीकरण का कार्य लगातार कर रहा कंट्रोल रूम

    जौनपुर। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि विदेश से आए लोगों का चिन्हीकरण का कार्य लगातार कंट्रोल रूम द्वारा किया जा रहा है। अब तक 337 लोग चिन्हित हुए हैं जो विदेश से आए हैं। आज सभी विकास खंडों के सीएचसी प्रभारी, खंड विकास अधिकारी और पुलिस उपनिरीक्षक की कुल 20 टीम बनाई गई थी जिन्होंने संयुक्त रूप से विदेश से आए लोगों के घरों मे जाकर जांच की।
    जौनपुर : Corona Positive के सम्पर्क में आने वाले 10 लोगों की जांच के लिए BHU भेजा गया सैम्पल

    इस प्रकार 150 विदेशी लोगों की आज जांच हो गई है, शेष लोगों की कल होगी। इनमें किसी में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमण के लक्षण नहीं पाए गए है, लेकिन इन सबको हिदायत दी गई कि वह जिस दिन से विदेश से आए हैं उस दिन से 28 दिन तक होम क्वॉरेंटाइन में रहे। इन पर लगातार सतर्क दृष्टि 28 दिन तक रखी जाएगी। गांव प्रधान सुनिश्चित करेंगे कि गांव के लोग इन लोगों से दूरी बना करके रखेंगे और यह लोग भी बाहर घूमने के लिए नहीं निकलेंगे न किसी को स्पर्श करेंगे। भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करें। 

    किसी गांव वाले को डरने की जरूरत नहीं है। हर व्यक्ति जो विदेश से आया है या महाराष्ट्र, केरला से आया है वायरस संक्रमित नहीं हो सकता है। इसी की जांच के लिए खंड विकास अधिकारी, विकास खंड के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में टीम गांव-गांव भेजी जा रही हैं। जनपद में एक व्यक्ति अभी तक कोरोना वायरस पीड़ित पाया गया है। उसके संपर्क में आने वाले 10 लोगों का सैंपल बनारस जांच के लिए भेजा गया है।

    Ad

    Ad
    Ad

    No comments