• Breaking News

    Corona Effect : जल्द मिलेगा आर्थिक पैकेज, GST रिटर्न में देरी पर नहीं लगेगा ब्याज : निर्मला सीतारमण

    नयी दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के मद्देनजर विभिन्न क्षेत्रों की मदद के लिये सरकार जल्द ही आर्थिक पैकेज की घोषणा करेगी। उन्होंने कहा कि देरी नहीं होगी, पैकेज की घोषणा जल्द ही की जाएगी। सीतारमण ने कर और नियामकीय शर्तों के अनुपालन की समयसीमा बढ़ाने तथा कुछ और छूट देने की घोषणाएं भी कीं।
    Corona Effect : जल्द मिलेगा आर्थिक पैकेज, GST रिटर्न में देरी पर नहीं लगेगा ब्याज : निर्मला सीतारमण

    सीमारमण को वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाददाताओं से बातचीत करते हुए आयकर रिटर्न , जीएसटी रिटर्न दाखिल करने और सीमा शुल्क एवं केन्द्रीय उत्पाद शुल्क संबंधी अनुपालनों के संबंध में ढील देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे की रोकथाम के लिए आवागमन पर पाबंदी के बीच अनुपालनों आदि के लिए (वित्त वर्ष की अंतिम तिथि) 31 मार्च की अंतिम तिथि नजदीक आ गयी है।

    आने जाने की पाबंदियों के कारण उद्योग और व्यवसाय जगत को काफी परेशानी हो रही है, इसलिये अनुपालन की समयसीमा बढ़ाने का निर्णय किया गया है। वित्त मंत्री ने कहा, सालाना पांच करोड़ रुपये से कम कारोबार करने वाली कंपनियों से जीएसटी रिटर्न दाखिल में देरी पर कोई ब्याज, जुर्माना अथवा विलंब शुल्क नहीं लिया जायेगा।

    इस महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 9 तक पहुंच गई है। देश के 80 जिलें पूरी तरह से लॉकडाउन में है, जबकि विभिन्न क्षेत्रों में केवल आपात सेवाओं के लिए अनुमति दी जा रही हैं। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, गुजारत राज्यों में जन परिवहन व्यवस्था पूरी तरह से ठप्प कर दी गई है।

    #Corona कोरोना से बचने के कुछ सरल उपाय: मो. आजम खान एडवोकेट
    Ad

    Ad

    Ad

    No comments