• Breaking News

    सलाम है ऐसे डॉक्टर को, मां की मौत के बाद भी करता रहा ड्यूटी

    भुवनेश्वर। दुनियाभर में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। भारत में भी हालात खतरनाक होते जा रहे हैं। ऐसे में बिना घबराए मरीजों के इलाज में देशभर के डॉक्टर लगे हुए हैं। हम आपको एक ऐसे डॉक्टर के बारे में बता रहे हैं, जिनकी सेवाभाव देखकर ही डॉक्टरों को धरती का भगवान कहा जाता है।
    Concept Image

    मामला ओडिशा का है। डॉक्टर अशोक दास ने कर्तव्य और इंसानियत को अपने परिवार और मां से ऊंचा रखा है। मां की मौत के बाद भी वह अपनी ड्यूटी पर पहुंचे और मरीजों का इलाज किया।

    एक वेबसाइट के अनुसार, 17 मार्च की सुबह डॉ अशोक दास की मां का निधन हो गया। बावजूद इसके कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए वह ड्यूटी पर गए और लौटकर आने के बाद मां के अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

    नोडल अधिकारी के तौर पर है तैनाती
    डॉ अशोक दास जिले में नोडल अधिकारी के तौर पर तैनात हैं। हर दिन की तरह वह उस दिन भी तमाम बैठकों में शामिल हुए और लोगों को कोरोना वायरस से निपटने के उपाए बताए। इसके अलावा सरकारी अस्पताल में जाकर उन्होंने हालात का जायजा लिया और मरीजों का हाल जाना।

    छुट्टी से ज्यादा ड्यूटी जरूरी
    ड्यूटी पूरी करने के बाद शाम को जब डॉ अशोक दास घर लौटे तो उन्होंने अपनी मां का अंतिम संस्कार किया। उनका कहना था कि इस वक्त एक बेटे से बड़ा डॉक्टर का कर्तव्य निभाना जरूरी था। इसलिए छुट्टी की जगह उन्होंने ड्यूटी करना ज्यादा उचित समझा।

    Advt
    किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें अधिकृत - विनोद यादव मो. 8726292670, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018
    Ad
    Opening Soon : Pizza PARADISE'S | काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक के सामने, वाजिदपुर तिराहा, जौनपुर मो. 7007826243
    Ad

    No comments