• Breaking News

    वकील ने चीन के खिलाफ ठोका दावा, की इतने की मांग

    वाशिंगटन। चीन पर कोरोना वायरस तैयार कर उसे विश्वभर के देशों में फैलाने का आरोप लगाते हुए वाशिंगटन के एक अधिवक्ता ने  20 लाख  करोड़ अमेरिकी डॉलर के मुआवजे की मांग करते हुए मामला दर्ज कराया है। वाशिंगटन के अधिवक्ता लारी क्लैमन से जुड़ी फ्रीडम वाच एंड बज फोटोज नाम संस्था ने टेक्सास स्थित अमेरिकी जिला कोर्ट में यह मामला दाखिल किया है। क्लैमन ने चीन पर जैविक और रासायनिक हथियार के तौर पर कोरोना वायरस तैयार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि इस वायरस को तैयार कर चीन ने अमेरिकी कानून सहित अंतर्राष्ट्रीय कानून, समझौतों व शर्तों का उल्लंघन किया है।

    क्लैमन ने यह भी आरोप लगाया कि अमेरिका सहित अपने विरोधी देशों के लोगों को मारने के इरादे से चीन ने अपने लेबोरेटरी में इस वायरस को विकसित किया है। अधिवक्ता ने अपनी सूट में कहा है कि चीन ने जैविक हथियार के रूप में इस वायरस को फैलाकर विश्व को भारी नुकसान पहुंचाया है, इसलिए चीन को 20 लाख करोड़ डॉलर का मुआवजे का भुगतान करना चाहिए। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस पहली बार चीन के वुहान क्षेत्र स्थित वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरलॉजी ने इस वायरस को छोड़ा है।

    क्लैमन की संस्था ने कहा है कि अमेरिकियों के अलावा चीन ने अपने दुश्मन देशों को निशान बनाते हुए जैविक हथियार के तौर पर इस वायरस को तैयार किया है। अमेरिका ने यह आरोप ऐसे वक्त लगाया है जब चीन ने कहा था कि अमेरिकी सेना ही इस वायरस की वजह है और उसी ने इसे चीन में फैलायी है। गौरतलब है कि पिछले दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि चीन ने इस वायरस की चेतावनी देने वालों को भी सजा दे चुका है।

    Advt
    किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें अधिकृत - विनोद यादव मो. 8726292670, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018
    Ad
    Opening Soon : Pizza PARADISE'S | काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक के सामने, वाजिदपुर तिराहा, जौनपुर मो. 7007826243
    Ad

    No comments