• Breaking News

    जौनपुर : इमरजेंसी/भर्ती वाले रोगियों को ही देखेंगे डॉक्टर्स : आईएमए


    • कोरोना वायरस से बचाव के लिए लिया गया निर्णय
    • इस वायरस के तीसरे चरण में पहुंचने पर बढ़ेगी परेशानी

    जौनपुर। आज के इस कठिन परिप्रेक्ष्य में जब कोरोना वायरस सारे विश्व में अपना संक्रमण बढ़ाकर लोगों के जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर रहा है वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हेड क्वार्टर नई दिल्ली के निर्देशानुसार इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जौनपुर की ओर से अध्यक्ष डॉ. एनके सिंह एवं सचिव डॉ. एए जाफ़री ने जनता के लिए एक सलाहकारी दिशा निर्देश जारी किया है। भारत में इस समय कोरोना संक्रमण दूसरे चरण में है जिसका अर्थ है कि अभी संक्रमण समाज में एक दूसरे से नहीं हो रहा है बल्कि इसका संक्रमण विदेश से सम्बंधित दिखाई पड़ रहा है। भारतवर्ष में जो भी रोगी कोरोना संक्रमण से पॉजिटिव आए हैं उनका संबंध विदेश यात्रा से या विदेश यात्रा करने वाले से सीधे तौर पर रहा है। इस चरण के बाद यदि हम जागरूक नहीं रहे तो इस संक्रमण के तीसरे चरण में अत्यधिक तीव्र ढंग से बढ़ने की आशंका है। 
    जौनपुर : इमरजेंसी/भर्ती वाले रोगियों को ही देखेंगे डॉक्टर्स : आईएमए

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जौनपुर के सभी सदस्य चिकित्सक गण इस सम्बंध में अत्यंत गंभीर हैं और समुचित एहतियात बरतने का प्रयास कर रहे हैं तथा आम जनता से भी इस प्रकार के एहतियाती प्रयासों को करने का आह्वान करते हैं। इस सम्बन्ध में सभी चिकित्सकों ने निर्णय लिया हैं कि इस समय केवल इमरजेंसी रोगियों को तथा भर्ती वाले रोगियों को ही देखा जाएगा। साधारण बीमारियों या इलेक्टिव सर्जरी जैसे आंख की कैटरैक्ट की सर्जरी, हर्निया, हैड्रोसील सर्जरी, बच्चेदानी की इलेक्टिव सर्जरी आदि को कुछ दिन के लिए स्थगित किया जायेगा। साधारण प्रकार की अन्य दशाओं के इलाज को भी स्थगित किया जाएगा।

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जौनपुर का सभी जनमानस से यह अपील है कि अभी कुछ समय तक के लिए चिकित्सालयों में केवल वही लोग आएं जिनको अत्यधिक कष्ट हो जो लोग अपनी बीमारी के इलाज को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर सकते हों, वे व्यर्थ में चिकित्सालयों में भीड़भाड़ ना करें। केवल आकस्मिक रोगों के लिए ही चिकित्सालयों में आए। सामान्य बीमारियों व अन्य सामान्य सर्जरी को कुछ समय के लिए स्थगित कर दें।

    अंत में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सभी से अपील की है कि आने वाले 22 मार्च पीएम मोदी द्वारा किये गये जनता कफ्र्यू के आह्वान का भी सभी लोग समर्थन करें और उस दिन घरों से बिल्कुल बाहर ना निकले। रविवार को सभी चिकित्सालय जनरल ओपीडी के लिए बंद रहेंगे। केवल आकस्मिक रोगी एवं भर्ती वाले रोगी को ही देखा जाएगा। अत: व्यर्थ में घर से निकल कर चिकित्सालयों का चक्कर ना लगाएं और जनता कफ्र्यू का पालन करें।

    पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ A Complete Wedding Jewellery Collection 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, जौनपुर मो. 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, जौनपुर मो. 9838545608, 7355037762 नया शानदार आफर 15 जनवरी 2020 से लागू
    Ad
    Advt
    किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें अधिकृत - विनोद यादव मो. 8726292670, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018
    Ad

    No comments