• Breaking News

    ...इसलिए विमान से कूदकर भाग गया पायलट, खतरे में एयरलाइंस का स्टॉफ

    पुणे। भारत में कोरोना वायरस का दहशत कुछ ऐसा है कि किसी को छींकते और खांसते देख लोग मौके से दूर भागने लगे हैं। पुणे एयरपोर्ट पर तो विमान में बैठे एक यात्री को लगातर छींकते देख एक पायलट उड़ान भरने के लिए तैयार विमान से पायलट कूद गया, जबकि अन्य यात्रियों को विमान के पिछले दरवाजों से उतारा गया।
    ...इसलिए विमान से कूदकर भाग गया पायलट, खतरे में एयरलाइंस का स्टॉफ

    कुछ ऐसी ही हालत जब देखने को मिली जब एयर एशिया की फ्लाइट 15-732 दिल्ली के लिए उड़ान भरने के लिए तैयारी कर रही थी। दिल्ली उड़ान भरने के लिए सारे यात्री भीतर बैठ गए थे, लेकिन तभी पहले रो में बैठ जुकाम से पीड़ित एक यात्री छींकना शुरू किया। मौके की नजाकत को देखकर चालक दल के सदस्य डर गए। जैसे ही कॉकपिट में सवार पायलट को इस यात्री की खबर मिली तो वह इमरजेंसी एक्जिट से कूद गया।

    इस बीच, फ्लाइट के बाकी क्रू मेंबर्स ने विमान का पिछला दरवाजा खोल दिया, जिसके रास्ते सभी यात्री बाहर निकल गए, जबकि संदिग्ध यात्री के लिए विमान के अगले हिस्से का दरवाजा खोल दिया गया। हालांकि बाद में की गई स्क्रीनिंग टेस्ट में सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली।

    एयर एशिया के प्रवक्त के मुताबिक विमान में पहली पंक्ति में बैठे एक यात्री के कारण पिछले 20 मार्च को पुणे-दिल्ली की फ्लाइट में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया। कोरोना वायरस को लेकर हर कोई अलर्ट है। इसीलिए सभी यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई और सभी की रिपोर्ट निगेटिव रही। एहतियातन प्लेन के रिमोट बे में रोक दिया गया और संदिग्ध यात्री को अगले गेट से और अन्य यात्रियों को पिछले गेट से बाहर भेज दिया गया।

    एयर एशिया के मुताबिक अगले गेट से यात्री को बाहर निकालने के तक क्रू मेंबर्स ने अपने-आप को क्वारंटीन कर लिया, जबकि फ्लाइट के कैप्टन ने कॉकपिट से लगे इमरजेंसी एक्जिट से बाहर चले जाने ही बेहतर होगा। बाद में पूरे विमान में संक्रमण विरोधी छिड़काव किया गया। चालक दल ऐसी कठिन स्थिति में प्रोफेशनल तरीके से काम करता है। इसके लिए वे प्रशिक्षित किए गए हैं। हमें गर्व है कि उन्होंने इस विषम परिस्थिति में भी धैर्य से काम लिया।

    जौनपुर : जौनपुरवासियों को तोहफा, जल्द ही खाने को मिलेगा अच्छी क्वालिटी का पिज्जा, खुल रहा है Pizza PARADISE'S
    Ad

    Pizza PARADISE'S, Jaunpur, recent,
    Ad
    Advt

    No comments