• Breaking News

    ब्रिटेन ने भी कोरोना से लड़ने के लिए उठाया सख्त कदम, अनिश्चितकाल के लिए बंद हुए ये सब

    लंदन। पीएम मोदी के भारत में जनता कर्फ्यू लगाने आह्वान के बाद अब ब्रिटेन ने भी कोरोना वायरस से निपटने के लिये सख्त कदम उठाया है। वहां की सरकार ने तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी, बार, पबों, सिनेमाघरों, थिएटरों और सभी अन्य सामाजिक स्थलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने को कहा है, जिसके बाद शनिवार को देश में पूरी तरह से बंद शुरू हो गया। इंग्लैंड में मृतकों की संख्या 39 से बढ़कर 177 पर पहुंचने के बाद यह कदम उठाया गया है।

    ब्रिटेन ने भी कोरोना से लड़ने के लिए उठाया सख्त कदम, अनिश्चितकाल के लिए बंद हुए ये सब

    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि लोगों की भीड़ वाले सभी स्थलों को अब बंद करना होगा। जॉनसन ने कहा कि संयुक्त रूप से फैसला लिया गया है कि कैफे, पब, बार, रेस्तरां, नाइटक्लब, थिएटर, सिनेमाघर, जिमखाने और मनोरंजन के अन्य स्थल बंद रहेंगे। हालांकि भोजनालयों के लिए खाना पैक कराकर देने का विकल्प उपलब्ध रहेगा। उन्होंने कहा, ‘‘ये ऐसे स्थान हैं जहां लोग एक साथ आते हैं लेकिन दुखद बात यह है कि आज से लोगों को कम से कम शारीरिक रूप से इन स्थानों से दूर रहना होगा।''

    इस बीच, भारतीय मूल के मंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि जो लोग कोरोना वायरस संकट के कारण काम नहीं कर पा रहे हैं उनके 80 प्रतिशत वेतन की भरपाई सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी बनाने के नए सख्त फैसले ब्रिटेन के आजादी पसंद लोगों के लिए मुश्किल हैं लेकिन साथ ही उन्होंने जोर दिया कि देश मिलकर इस विषाणु से लड़ेगा। ब्रिटेन में पहले ही आंशिक रूप से बंद है लेकिन ऐसा डर है कि कई लोग सलाह को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं जिसके कारण संस्थानों को जबरन बंद करना पड़ा। ब्रिटेन में संक्रमण के मामले 3,983 पर पहुंच गए हैं। इस बीच, देशभर में शुक्रवार को स्कूल भी अनिश्चितकाल के लिए बंद हो गए हैं।

    Advt
    किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें अधिकृत - विनोद यादव मो. 8726292670, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018
    Ad
    Opening Soon : Pizza PARADISE'S | काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक के सामने, वाजिदपुर तिराहा, जौनपुर मो. 7007826243
    Ad

    No comments