• Breaking News

    जौनपुर : शिक्षक विधायक चेतनारायण सिंह का बयान उन्हीं पर ही हो रहा लागू


    • 2002 में शर्मा गुट से टिकट न मिलने पर बागी होकर उतरे थे चुनाव मैदान में
    • अब शिक्षकों को निर्णय लेना है कि सदन में उनका प्रतिनिधित्व कार्यरत शिक्षक करेंगे कि सेवानिवृत्त

    हिम्मत बहादुर सिंह
    जौनपुर।
    शिक्षकों को नसीहत देने वाले शिक्षक विधायक चेतनारायण सिंह खुद अपने बयान से मुकरते नजर आ रहे है। उन्हीं का बयान उन पर ही लागू हो गया है। 2002 में एमएलसी के चुनाव में शर्मा गुट से टिकट मांग रहे थे। जब उन्हें टिकट नहीं मिला तो वह यह कह कर चुनाव मैदान में उतरे कि सेवानिवृत्त शिक्षक हम शिक्षकों का नेतृत्व नहीं कर सकता है और चेतनारायण गुट बना कर चुनाव मैदान में उतर गए लेकिन उन्हें हार का स्वाद चखना पड़ा। किसी कारणवश 2007 में उपचुनाव हुआ तो भी वह चुनाव मैदान में उतरे उस समय भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 2008 में जब एमएमलसी का चुनाव हुआ तो जीते उनको जिताने में जौनपुर जनपद के शिक्षकों की अहम भूमिका रही। उसके बाद 2014 में फिर लड़े और जीते। शिक्षकों के सहयोग से दो बार लगातार सदन में पहुंचे। सत्ता सुख से लबरेज शिक्षक विधायक 2020 में भी चुनाव मैदान में उतरे हैं। 2020 में उनका बयान चरितार्थ हो रहा है।
    जौनपुर : शिक्षक विधायक चेतनारायण सिंह का बयान उन्हीं पर ही हो रहा लागू

    बताते चलें कि जब उन्होंने 2002 में कहा था कि सेवानिवृत्त शिक्षक हम शिक्षकों का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकता तो विधायक 2011 में ही सेवानिवृत्त हो चुके है। सेवानिवृत्त होने के बाद 2014 में चुनाव लड़े और अब 2020 में चुनाव लड़ रहे है।

    ज्ञातव्य हो कि माध्यमिक शिक्षक संघ में प्रदेश में तीन गुट है। पहला शर्मा गुट जिसका प्रतिनिधित्व ओम प्रकाश शर्मा कर रहे जो 1992 में सेवानिवृत्त हो चुके है और दूसरा पांडेय गुट है जिसके नेता 1994 में सेवानिवृत्त हो चुके है और तीसरा चेतनारायण गुट है जिसका प्रतिनिधित्व करने वाले शिक्षक विधायक चेतनारायण है जो 2011 में सेवानिवृत्त हो चुके हैं। अब शिक्षकों को निर्णय लेना है कि उनका सदन में प्रतिनिधित्व करने वाला नेता कार्यरत शिक्षक होगा कि सेवानिवृत्त होगा।

    इस संबंध में जानने के लिए जब माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं  एमएलसी प्रत्याशी रमेश सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि शर्मा गुट से टिकट न मिलने पर बगात करके चुनाव मैदान में उतर सकते है तो उन्हीं का बयान आधार बनाकर मैं 2020 में एमएलसी का चुनाव शिक्षकों के सहयोग से लड़ रहा हूं।

    Mount Litera Zee School Jaunpur  Admisson Open 7311171181, 7311171182, 9320063100
    Ad

    समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. आजम खान एडवोकेट की तरफ से समस्त देशवासियों को रंगों के पवित्र पर्व होली की हार्दिक शुभकामनाएं
    Ad
    Ad

    No comments