• Breaking News

    कोरोना इंफेक्टेड होने के बावजूद लापरवाही बरतने वाली सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

    लखनऊ/मुंबई। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालीं बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही के आरोप में लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया। राज्य सरकार ने लखनऊ जिला प्रशासन को पिछले दिनों आयोजित उन तीनों कार्यक्रमों की जांच करने के आदेश दिए हैं जिनमें कनिका शामिल हुई थी। साथ ही उनमें शामिल हुए लोगों को चिह्नित कर उन्हें पृथक रखने के आदेश दिए गए हैं।
    कोरोना इंफेक्टेड होने के बावजूद लापरवाही बरतने वाली सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

    लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे ने बताया कि कनिका के खिलाफ खतरनाक बीमारी फैलाने की संभावना वाली हरकत करने के मुख्य आरोप में लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की तहरीर पर भारतीय दंड विधान की धारा 269, 270 और 188 के तहत सरोजिनी नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। कनिका के खिलाफ हजरतगंज और गोमती नगर थानों में दो और मुकदमे दर्ज हो सकते हैं। वह इन इलाकों में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुई थीं।

    जिला प्रशासन से 24 घंटे के अंदर मांगी गई रिपोर्ट
    गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने लखनऊ में बताया कि राज्य सरकार ने कनिका के गत 13, 14 और 15 मार्च को होली के सिलसिले में आयोजित हुए कार्यक्रमों की जांच के आदेश देते हुए लखनऊ जिला प्रशासन से 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने बताया कि इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें पृथक रखने और उनकी स्वास्थ्य संबंधी सभी आवश्यक जांच सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

    इसके पूर्व, कनिका के पिता राजीव कपूर ने लखनऊ में कहा "कनिका इस वक्त संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में एक अलग स्थान पर हैं और डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं।" उन्होंने बताया कि कनिका मुंबई में एक दिन गुजारने के बाद गत 11 मार्च को लखनऊ आई थीं। उस वक्त वह बिल्कुल ठीक थीं। पिछले दो दिनों के दौरान उन्हें बुखार और खांसी की शिकायत हुई और हमने एहतियात के तौर पर उनका मेडिकल परीक्षण कराया। आज सुबह हमें मालूम हुआ कि वह कोरोना संक्रमित हैं।

    होली से जुड़ी दो-तीन पार्टियों में की थी शिरकत
    उन्होंने पूछने पर बताया कि कनिका ने गत 13, 14 और 15 मार्च को होली से जुड़ी दो-तीन पार्टियों में शिरकत की थी। वे छोटे आयोजन थे और कुल मिलाकर कर इनमें 250 से 300 लोगों ने शिरकत की थी। इस बीच, सूत्रों ने बताया कि कनिका की शिरकत वाली पार्टियों में अनेक राजनेता और अधिकारी भी शामिल हुए, जिनमें उत्तर प्रदेश के कुछ मंत्री भी हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह भी कनिका की पार्टी में शामिल हुए थे।

    इस बीच कांग्रेस ने कनिका की पार्टियों में राजनेताओं और अधिकारियों के शामिल होने पर सवाल उठाए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश सरकार के मंत्री और अधिकारी जनता को सुझाव और सलाह तो खूब दे रहे हैं मगर उस पर खुद अमल नहीं करते। खुद स्वास्थ्य मंत्री और अधिकारी बड़ी-बड़ी पार्टियों में शामिल होते हैं और जनता को गुमराह कर रहे हैं। एक संक्रमित महिला के इस पार्टी में शामिल होने के कारण पूरी राजधानी के लिए एक खतरा पैदा हो गया है।

    10 मार्च को एयर इंडिया के विमान से लंदन से मुंबई आई थीं कनिका
    इस सवाल पर कि क्या कनिका ने हवाई अड्डा कर्मियों को चकमा देकर शहर में प्रवेश किया, उनके पिता राजीव ने कहा कि यह सच नहीं है। उधर, मुंबई स्थित सीएससी एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि कनिका 10 मार्च को एयर इंडिया के विमान से लंदन से मुंबई आई थी। लंदन से लखनऊ की कोई सीधी उड़ान नहीं है। ऐसी उम्मीद है कि भारत सरकार के आदेशों के के मुताबिक मुंबई में कनिका की जांच हुई होगी।

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती
    निर्देशों के मुताबिक सिर्फ अंतरराष्ट्रीय विमानों से आने वाले यात्रियों की ही जांच की जाएगी। इस बीच, कनिका ने इंस्टाग्राम पर जारी एक बयान में कहा, ‘‘मुझे पिछले 4 दिनों के दौरान ही फ्लू के लक्षण हुए। मैंने अपना परीक्षण कराया और कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई। मैं और मेरा परिवार बाकी दुनिया से पूरी तरह अलग है और चिकित्सकों की सलाह ले रहा है।''

    उन्होंने कहा, ‘‘10 दिन पहले हवाई अड्डे पर मेरी सामान्य प्रक्रिया के तहत जांच हुई थी और मेरे अंदर पिछले चार दिन के दौरान ही फ्लू के लक्षण विकसित हुए हैं।'' कनिका ने कहा कि वह ठीक महसूस कर रही हैं। उन्हें सामान्य फ्लू और हल्का बुखार है। उन्होंने कहा, ‘‘ हम बिना परेशान हुए इस समस्या से बाहर निकल सकते हैं लेकिन तभी, जब हम विशेषज्ञों की सुनें और स्थानीय, राज्य तथा केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करें।''

    जौनपुर : जौनपुरवासियों को तोहफा, जल्द ही खाने को मिलेगा अच्छी क्वालिटी का पिज्जा, खुल रहा है Pizza PARADISE'S
    Ad

    Advt
      ST. XAVIER SCHOOL  A Senior Secondary School  Aff. To C.B.S.E., New Delhi (10+2)  An English Medium Co-educational Institution  Jaunpur Campus  Harakhpur Near Shakarmandi Police Chowki Contact 9235308088, 6393656156  Gaurabadshahpur Campus  Pilikhini, Bari Road, Jaunpur  Contact  9807343292, 8601407324
    Ad

    No comments