• Breaking News

    मौलवी पाया गया कोरोना पॉजिटिव, क्वारिंटीन में पहुंचे 53 लोग

    मुम्बई। नवी मुंबई में एक मस्जिद में फिलीपीन के कुछ नागरिकों के संपर्क में आये एक मौलवी की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पोजिटिव आयी है। इसके बाद उसके संपर्क में आये लगभग 53 व्यक्तियों को पृथक कर दिया गया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी। यह मौलवी महाराष्ट्र में अब तक मिले कोविड -19 के 112 रोगियों में से एक है।
    मौलवी पाया गया कोरोना पॉजिटिव, क्वारिंटीन में पहुंचे 53 लोग

    नवी मुंबई नगर निगम (एनएमएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि मौलवी की पत्नी और बेटे के नमूने भी परीक्षण के लिए भेजे गए हैं। फिलीपीन के सात नागरिक तीन से 12 मार्च के बीच नवी मुंबई के वाशी स्थित मस्जिद आये थे और बाद में उनमें से तीन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 से संक्रमित फिलीपीन के नागरिकों में से एक मरीज बाद में ठीक हो गया था लेकिन उसकी रविवार रात मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में मौत हो गई थी। उसके गुर्दे खराब हो गए थे। मौलवी भी उसके संपर्क में आया था।

    उन्होंने कहा कि मौलवी की मंगलवार को कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पोजिटिव आने के बाद कम से कम 53 लोगों को पृथक कर दिया गया है, जो उस अवधि के दौरान मस्जिद में मौजूद थे जब फिलीपीन से आये लोग वहां आये थे। उन्होंने कहा कि मस्जिद के आसपास के 1,200 से अधिक घरों की जांच की गई और क्षेत्र को कीटाणु मुक्त किया गया। उन्होंने कहा कि अब तक नवी मुंबई से कोविड -19 के पांच मामले आए हैं, जिसमें मस्जिद का मौलवी, फिलीपीन के तीन नागरिक और नवी मुंबई के ऐरोली का एक निवासी शामिल है जो तुर्की गया था।

    अधिकारी ने कहा कि नवी मुंबई में अब तक लगभग 250 लोगों को घर पर पृथक रहने की सलाह दी गई है। साथ ही 58 लोगों को एनएमएमसी की पृथक इकाई में रखा गया है जिन्होंने विदेश यात्रा की है। उन्होंने कहा कि 10 लोगों की घर पर पृथक रहने की अवधि बुधवार को समाप्त हो गई और चूंकि उनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं पाए गए इसलिए उन्हें छोड़ दिया गया।

    Advt
    किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें अधिकृत - विनोद यादव मो. 8726292670, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018
    Ad

    जौनपुर : जौनपुरवासियों को तोहफा, जल्द ही खाने को मिलेगा अच्छी क्वालिटी का पिज्जा, खुल रहा है Pizza PARADISE'S
    Ad

    No comments