• Breaking News

    इटली में कोरोना का ताण्डव, 24 घंटे के अंदर 651 लोगों की मौत, टूटे सभी रिकॉर्ड

    रोम। दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है। इस वायरस से दुनिया में करीब 14000 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। वहीं इटली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इटली में रविवार को 651 और संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 5500 हो गया है। साथ ही इटली ने सभी तरह के परिवहों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

    इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को हुई 793 मौतों के मुकाबले रविवार को कम लोगों की जान गई। वहीं, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 10.4 प्रतिशत की उछाल के साथ 59,138 तक पहुंच गया। इटली में इस वायरस से अब तक कुल 5,476 लोगों की मौत हो चुकी है।

    कोरोना वायरस से संक्रमण तीन लाख से ज्यादा
    दुनियाभर में नए कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तीन लाख के पार पहुंचने के बीच इटली से लेकर भारत और अमेरिका तक की सरकारों ने रविवार को कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाये हैं। इस वैश्विक महामारी से सबसे बुरी तरह से प्रभावित इटली में कारखाने बंद कर दिए गए हैं। दुनियाभर के 170 देशों में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 308,130 है।

    चीन में कोरोना के नए मामले 
    चीन में सबसे पहले दिसम्बर में कोरोना वायरस का मामला सामने आया था। चीन में कोरोना वायरस के 81,054 मामले सामने आये जिसमें 3,261 लोगों की मौत भी शामिल हैं। इसमें से 72,244 लोग ठीक हो गये। देश में शनिवार से 46 नये मामलों और छह लोगों की मौत होने की जानकारी दी गई। चीन में तीन दिनों के अंतराल के बाद कोविड-19 का स्थानीय स्तर पर संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद कोरोना वायरस के मामलों को बाहर से आने से रोकने के लिए सोमवार से राजधानी बीजिंग से 12 अन्य शहरों से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को पुन:निर्दिष्ट करेगा।

    इटली के बाद स्पेन में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें
    कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह से प्रभावित देशों में तीसरे स्थान पर स्पेन है जहां 1,720 लोगों की मौत हुई और इसके संक्रमण के 28,572 मामले हैं। स्पेन में रविवार को कोरोना वायरस से 394 और लोगों की मौत होने की घोषणा की गई जिससे इटली के बाद यूरोप में इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित इस देश में मृतकों की संख्या 1,720 पहुंच गई। स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार कोरोना वायरस से निपटने के प्रयासों के तहत संसद को आपातकाल को और 15 दिन यानि 11 अप्रैल तक बढ़ाने के लिए कहेगी। राष्ट्रव्यापी आपातकाल लगाये जाने की घोषणा सबसे पहले 14 मार्च को की गई थी।

    No comments