• Breaking News

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोरोना से लड़ने के लिए अपने फंड से दिये 1 करोड़

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोरोना से लड़ने के लिए अपने फंड से दिये 1 करोड़

    लखनऊ। देश इस वक्त कोरोना वायरस की महामारी का सामना कर रहा है। केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन हर कोई अपनी तरफ से लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहा है। इसी को देखते हुए अब सांसद निधि फंड के नियमों में भी बदलाव कर दिया गया है। अब सांसद और विधायक अपने फंड का हिस्सा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उपयोग कर सकेंगे।

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा लोकसभा सांसद अखिलेश यादव ने भी अपनी सांसद निधि से मदद का ऐलान किया। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि अपनी सांसद निधि से 1 करोड़ की राशि आज़मगढ़ मेडिकल कॉलेज के समस्त चिकित्सकों-स्वास्थ्यकर्मियों के ‘पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विप्मेंट’ व कोरोना-जांच की ‘टेस्टिंग किट’ हेतु देते हुए मैं समस्त जनता से इस कठिन समय में सहयोग की अपील करता हूं।

    गौरतलब है कि सांसद और विधायकों को एक निश्चित राशि मुहैया की जाती है, जिसके तहत वो अपने क्षेत्रों में विकासकार्यों को करवा सकते हैं लेकिन अब जब इस तरह की महामारी सामने आई है और सभी लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं, तो सांसदों ने आगे बढ़कर ये फैसला लिया है।

    आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में केंद्र सरकार की ओर से 15 हजार करोड़ रुपये की राशि का ऐलान किया था। इस राशि का ऐलान कोरोना महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं के लिए किया गया है, ताकि किसी तरह की कमी ना आ सके।

    Ad

    Ad
    Ad

    No comments