• Breaking News

    Jaunpur : जल संरक्षण को लेकर उत्साह, भूमि-पूजन के बाद हर तरफ़ चले फावड़े

    बरसठी, जौनपुर। बढ़ते जल संकट ने हर किसी को हैरान कर दिया है। हर कोई पानी की समस्या से निजात पाना चाह रहा है। ऐसे में मनरेगा योजनांतर्गत तालाब खुदाई अभियान का शुभारंभ हो चुका है। अभियान के आगाज के पहले ही दिन शनिवार को तालाबों की भूमि पूजन के पश्चात गहरीकरण व खुदाई का कार्य तेजी से चला, इस दौरान बड़ी संख्या में मनरेगा के मजदूर जलाशयों के गहरीकरण व नवनिर्माण में लगे रहे। वहीं इस अभियान को लेकर ग्रामीणों में भी उत्साह देखा गया।

    बताते चले कि, भूगर्भ जलस्तर खिसकने के चलते क्षेत्र में पानी के बढ़ते संकट को देखते हुए बरसठी विकास खण्ड में मनरेगा योजनांतर्गत अभियान में तालाबो का चयन कर खोदाई के साथ ही जलाशयों को गहरा कर बारिश के पानी को संरक्षित करने को ठाना है। इसके लिए शनिवार को मनौरा, धनापुर, सहरमा, असवा, धनीपुर, जयरामपुर, परियत, बारीगाव सहित लगभग 14 गावों के तालाबों पर भूमि पूजन करने के साथ ही जनप्रतिनिधियों व ग्राम प्रधानों ने फावड़ा चलाकर खोदाई के कार्य का शुभारंभ किया।

    शिवाय न्यूरो हास्पिटल प्रा. लि. 491 नईगंज, काशी गोमती ग्रामीण बैंक के पास, जौनपुर—222002 की तरफ से गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई
    Ad
    Advt

    Ad


    No comments