• Breaking News

    Jaunpur : प्रासंगिक हैं महात्मा गांधी जी के विचारः विद्याधर राय


    • गांधी संदेश यात्रा को विद्यार्थी व बृजेश ने किया रवाना

    जौनपुर। जनपद के करंजाकला क्षेत्र के ग्रामीण विकास एवं प्रशिक्षण संस्थान व सोशल स्टडी प्वाइण्ट के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष में महात्मा गांधी संदेश यात्रा का आयोजन किया गया।

    यह यात्रा जमालपुर तिराहा से प्रारम्भ होकर परसनी, मिल्कोपुर, जगदीशपुर, खानपुर, कुत्तूपुर चौराहा होते हुये जफरपुर, सैदपुर गड़उर, डाल्हनपुर, पयागपुर, कोटवार पहुंचकर समाप्त हुई। यात्रा के दौरान युवाओं ने गांधी जी के विचार से सम्बन्धित नारा लगाते हुये उनके विचारों से लोगों को अवगत कराया। इसके पहले यात्रा को पत्रकार विद्याधर राय विद्यार्थी व बृजेश यादव ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

    तत्पश्चात् श्री राय ने कहा कि गांधी जी के आदर्शों, विचारों व सिद्धांतों को आत्मसात करना आज की जरूरत है। इसी क्रम में पत्रकार बृजेश यादव ने लोगों से अपील किया कि गांधी जी के सिद्धांत नशा मुक्ति, स्वच्छता, श्रमदान आदि को जीवन में अंगीकार कर देश व समाज हित में अपना योगदान दें।

    आयोजक रमेश चन्द्र यादव ने कहा कि महात्मा गांधी का हिंसा व सत्याग्रह का मूल मंत्र ब्रिटिश सरकार को भारत देश से उखाड़ने में प्रमुख हथियार साबित हुआ था। इस अवसर पर तमाम लोगों की उपस्थिति रही।

    Ad

    Ad
    Ad

    No comments