• Breaking News

    Jaunpur : एक-एक बच्चे को स्कूल लाना सुनिश्चित करें अनुनिदेशक : डीएम


    • 135 पंजीकरण के सापेक्ष कम उपस्थिति पर जतायी नाराजगी
    • कोटेदार को निलंबित करने का दिया निर्देश

    जौनपुर। डीएम दिनेश कुमार सिंह द्वारा पूर्व माध्यमिक विद्यालय शिवगुलामगंज विकासखंड बख्शा का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान 135 पंजीकृत बच्चों के सापेक्ष 58 बच्चों उपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिये।
    उन्होंने कहा कि शिक्षा अनुदेशक गांव में जाकर एक-एक बच्चे को स्कूल लाना सुनिश्चित करेंगे। डीएम द्वारा कक्षा 8 के अश्वनी कुमार, अंकित मौर्य एवं कक्षा 6 के सुरेश से पहाड़ा सुना तथा माता-पिता के नाम तथा बड़ों के नाम के आगे श्री एवं श्रीमती लगाने का निर्देश दिया। जिलाधकारी ने कक्षा 8 की निकी अग्रहरी से प्रधानमंत्री का नाम पूछा, छात्रा प्रधानमंत्री का नाम नहीं बता पायी। कक्षा 8 की नेहा गौड़ से 16 का पहाड़ा सुना। जिलाधिकारी ने सभी बच्चों से कहा कि अपने से बड़ों का सम्मान करें। माता -पिता के पैर छूकर ही स्कूल आए।
    डीएम ने कक्षा आठ की साधना के पिता जमुना से फोन पर वार्ता की और उनसे पूछा कि साधना पैर छूकर आती है कि नहीं। डीएम ने सफाई कर्मी सुभाष चंद्र को स्कूल के अलावा गांव में भी सफाई करने का निर्देश दिया। डीएम द्वारा बच्चों से मिड डे मील की जानकारी प्राप्त की गयी। सभी बच्चों को वेल ड्रेस हो होकर ही स्कूल आने का निर्देश दिया। बच्चों के जूता मोजा न पहन कर आने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त की। डीएम ने कहा कि सभी बच्चों को 20 तक पहाड़ा अवश्य आना चाहिए। उन्होंने बारी-बारी से बच्चों पूछा कि पढ़ लिख कर क्या बनना है? डीएम ने बच्चों से पूछा कि गांव में बिजली आती है कि नहीं? चकपटैला गांव के कोटेदार महेंद्र मौर्य को निर्धारित दर से ज्यादा पैसे लिए जाने पर निलंबित करने का निर्देश  दिया।

      ST. XAVIER SCHOOL  A Senior Secondary School  Aff. To C.B.S.E., New Delhi (10+2)  An English Medium Co-educational Institution  Jaunpur Campus  Harakhpur Near Shakarmandi Police Chowki Contact 9235308088, 6393656156  Gaurabadshahpur Campus  Pilikhini, Bari Road, Jaunpur  Contact  9807343292, 8601407324
    Ad
    Ad
    Ad


    No comments