• Breaking News

    Jaunpur : टुसौरी में बही भक्ति की रसधारा भंडारे में उमड़े लोग


    • गणपतिदेव का दो दिवसीय पूजन समारोह सम्पन्न

    थानागद्दी, जौनपुर। केराकत कोतवाली क्षेत्र के टुसौरी निवासी अवकाश प्राप्त डीआईजी कृपाशंकर सिंह के पैतृक आवास स्थित गणेश मंदिर परिसर में आज शनिवार को भगवान गणेश के 20वें दो दिवसीय वार्षिक विशिष्ट पूजन के दूसरे दिन काशी से आये आचार्यों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान पूर्वक गणेश पूजन और अथर्वशीर्ष का पाठ किया। भक्तजनों में प्रसाद का वितरण किया गया।

    शनिवार को अंतिम दिन मेरठ से आये जादूगर वी सम्राट ने अद्भुत जादूगरी दिखाकर सभी को हैरत में डाल दिया। इस अवसर पर उत्कर्ष सेवा संस्थान तेलियरगंज प्रयागराज के संचालक वीरेंद्र सिंह ने क्षेत्र के दो अध्यापकों ढीलढील शास्त्री और दिनेश कुमार सिंह को अंगवस्त्रम तथा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। साथ ही एक दर्जन मेधावी छात्र छात्राओं को भी पुरस्कृत किया। एक सौ जरूरतमंदों में कम्बल भी बांटा गया। अपराह्न मानस मर्मज्ञ अखिलेश चन्द्र उपाध्याय ने गणेश महिमा का बखान किया और लयवद्ध मानस प्रवचन सुनाया।

    भजन संध्या में रविंद्र सिंह ज्योति और अन्य लोकगीत कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से समूचा वातावरण भक्तिमय बना दिया। रविंद्र ज्योति ने जब करके मूषक सवारी सुनाया तो पंडाल भगवान गणेश के जयकारे से देर तक गूंजता रहा। भक्तजनों की मांग पर चिरई जे हम रहती मयरिया और चुनरिया ओढ़के गाकर रविन्द्र ज्योति ने श्रोताओं को झूमा दिया। कौशाम्बी से आए गायक मोहम्मद जाफरी ने जब बड़ी देर हुई नन्दलाला सुनाया तो श्रोता भाव विभोर होकर खूब तालियां बजायी। इस मौके पर पूर्व एमलसी विनीत सिंह, संदीप सिंह प्रमुख, प्रबन्धक ओंकार सिंह, प्रबन्धक अजयेंद्र दुबे, अभिनेता अम्बरीष सिंह, फिल्मी डायरेक्टर वेणुगोपाल तीर्थराज उपाध्याय, सुभाष सिंह पहाड़ीपट्टी, कैलाश नाथ सिंह, पप्पू सिंह, वीरेंद्र सिंह, जितेंद्र सिंह, आनन्द उपस्थित रहे। आईएएस अभिषेक सिंह, दुर्गाशक्ति नागपाल, इंस्पेक्टर ओपी सिंह ने सभी आगन्तुकों का स्वागत किया। आयोजक आईपीएस कृपाशंकर सिंह ने कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी के प्रति आभार जताया संचालन रामचंद्र सिंह और रामआसरे विश्वकर्मा ने संयुक्तरूप से किया।

    Advt
    Ad

    Ad

    No comments