• Breaking News

    Jaunpur : ग्लोबल वार्मिंग को वैज्ञानिक ढंग से समझें : डॉ. सुधीर

    शाहगंज, जौनपुर। फरीदुलहक मेमोरियल डिग्री कालेज में सोमवार को भूमण्डलीय उष्मीय करण, जलवायु परिवर्तन विषय पर विज्ञान संकाय के छात्रों के लिए  सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्वांचल विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सुधीर उपाध्याय ने कहा कि आप को मीडिया के माध्यम से भूमण्डलीय उष्मीयकरण व जलवायु परिवर्तन के विषय में पता चलता है। उस पर आप अपनी क्रिया प्रतिक्रिया भी देते हैं लेकिन आज के समय आप इस विषय पर वैज्ञानिक द्वारा दी गई जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता है।
    Jaunpur : ग्लोबल वार्मिंग को वैज्ञानिक ढंग से समझें : डॉ. सुधीर

    उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि भूमण्डलीय उष्मीय करण, जलवायु परिवतन होना तो तय है लेकिन हमारे आप के जीवन पर किस तरह से और कितना पर प्रभाव बनाती यह जानने की आवश्यकता है। मीडिया के माध्यम से जो जानकारी होती है वह कुछ जगहों  के किये गए सर्वे के आधर पर होता है। जो जानकारी आप को वैज्ञानिकों के द्वारा मिलती है वह प्रमाण व तथ्य पूर्ण होती है।

    श्री उपाध्याय ने सेमिनार में भूमण्डलीय उष्मीय करण, जलवायु परिवतन के विषय में विस्तार से बताया। महाविद्यालय के प्रचार्य डॉ. तबरेज आलम ने सेमिनार से छात्रों जानकारी प्राप्त करने की बात कही।

    इस मौके पर विज्ञान के प्रवक्ता डॉ. शिव प्रसाद यादव, डॉ. रामयश यादव, अभिषेक मिश्रा, राजेश यादव, शाइस्ता अकरम, विकास कुमार, चन्द्रशेखर आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

    Ad

    Ad
    St. Xavier School Shakaramandi Jaunpur Presents Run Jaunpur Run | 9th Feb 2020 Time : 7:00 | Venue : Police Line Ground Jaunpur
    Ad

    No comments