• Breaking News

    Jaunpur : ऊंची सोच से ही मिलती है मंजिल : डॉ. मानिकचंद्र गुप्ता


    • एसएम पब्लिक स्कूल का मनाया गया वार्षिकोत्सव
    • सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर छात्रों ने मन मोहा

    मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय नगर के सुजानगंज पड़ाव पर सादीगंज मोहल्ले में स्थित एसएम पब्लिक स्कूल का नगर के सुशीला पैलेस में 10वां वार्षिकोत्सव बड़े ही हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया।
    कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के छात्र एवं छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों, अभिभावकों का मन मोह लिया।

    वार्षिकोत्सव कार्यक्रम की शुरुवात छात्रों ने सरस्वती वंदना के साथ की। इसके साथ ही कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नवल किशोर गुप्ता द्वारा दीप प्रज्वलित किया गया। जिसके बाद विद्यालय के छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पस्तुत कर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। इस दौरान छात्राओं ने बेटा बेटियों में अंतर रखने वालों पर कुठाराघात करते हुए कहा कि आज बेटियां बाइक से लेकर जहाज तक उड़ा रही है और बेटियां हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रही है। देश भक्ति गीतों पर अपना नृत्य व एकांकी नाटक प्रस्तुत किया।

    कार्यक्रम के दौरान ही प्रबंधक डॉ. मानिकचंद गुप्ता ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों को आगे बढ़ने के लिए सदैव ऊची सोच रखनी चाहिए। कठिन मेहनत से की हुई शिक्षा से ही हम सब आगे बढ़ सकते है।

    विशिष्ठ अतिथि असिस्टेंट प्रोफेसर इलाहाबाद विश्वविद्यालय की रमा गुप्ता ने कहा कि समाज एवं देश को आगे बढ़ाने के लिए समाज के सभी लोगों को शिक्षित होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आज हमारा देश निरन्तर प्रगति के पद पर है इसमें सभी लोगों का योगदान है। बेटियों से कहा कि आप लोगों को शिक्षित होना आवश्यक है। आपके शिक्षित होने से दो कुलों के लोग शिक्षित होंगे।

    प्रधानाचार्य साधना गुप्ता ने कार्यक्रम में पहुंचे अभिभावकों को विद्यालय 10 वर्षों में हुई प्रगति के बारे जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन पूजा जायसवाल ने किया। कार्यक्रम में ही विद्यालय प्रबंधन की तरफ से वार्षिकोत्सव में शामिल छात्रों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में नगर की महिला चिकित्सक सुचिता गुप्ता, डॉ. सुनील गुप्ता, डॉ. डीएन गुप्ता, डॉ. सुधाकर गुप्ता, साधना गुप्ता, राजेश उमर वैश्य, मुश्ताक अंसारी, नाजिया, करिश्मा, जहरा, बिंदू, वर्षा, चादनी, सीमा, अनीता, स्वेता, कल्पना आदि मौजूद रही।

    Ad
    Ad

    Ad

    No comments