• Breaking News

    Jaunpur : देश की सेवा हम सब का कर्तव्य : डॉ. नागेश्वर सिंह


    • शिक्षा के साथ-साथ सेवा के भाव को भी जागृत करना चाहिए : डॉ. अब्दुल कादिर खान

    जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष सात दिवसीय शिविर का उद्घाटन स्थान डॉ. अबू मोहम्मद आईटीआई सुक्खीपुर शकरमंडी रोड जौनपुर में किया गया। उद्घाटन में मुख्य अतिथि के रूप में स्नातक निर्वाचन क्षेत्र, वाराणसी प्रत्याशी सदस्य विधान परिषद डॉ. नागेश्वर सिंह रहे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज प्राचार्य डॉ. अब्दुल कादिर खान ने की इस विशेष 7 दिवसीय शिविर का उदघाटन फीता काटकर मुख्य अतिथि और कार्यक्रम अध्यक्ष ने किया।

    मुख्य अतिथि ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना हमें अनुशासन के साथ-साथ देश में सेवा के लिए जागृत करने की प्रेरणा देता है। हमेशा हमें लोगों की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए और ईमानदारी से हर कार्य भी करना चाहिए।

    कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ. अब्दुल कादिर खान ने कहा कि हमें समाज को साथ में लेकर चलना चाहिए जो हमें राष्ट्रीय सेवा योजना सिखाता है सात दिवसीय शिविर को ईमानदारी के साथ हम शिक्षा ग्रहण करते हैं। बिल्कुल राष्ट्रीय सेवा योजना के नियम को भी और देश की सेवा के भाव को भी उसी तरह अपने अंदर समाहित करें हम ही वह देश के युवा हैं जो आने वाले देश के भविष्य के रूप में अपने देश का नाम विदेशों में रौशन करेंगे।

    इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अजय विक्रम सिंह, डॉ. राकेश कुमार बिंद, डॉ. शाहिदा परवीन, डॉ. प्रेमलता गिरी, डॉ. उदय प्रकाश सिंह एवं इस कार्यक्रम में कालेज प्रवक्ता डॉ. शाहनवाज खान, डॉ. कमरूद्दीन शेख़, डॉ. जीवन यादव, डॉ. केके सिंह, डॉ. नीलेश सिंह, डॉ. अर्चना सिंह, डॉ. अरुण कुमार मिश्रा, डॉ. नीता सिंह, डॉ. सोनिका आनंद श्रीवास्तव, अहमद अब्बास खान सैकड़ों राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों से स्वयं सेविका में मौजूद रहे।

    16 फरवरी को स्थान डॉ. अबू मोहम्मद आईटीआई सुक्खीपुर शकरमंडी जौनपुर में राष्ट्रीय सेवा योजना की तरफ से बापू बाजार सम्मान सहित सहायता का आयोजन भी किया गया है।

    Ad
    Ad

    Ad

    No comments