• Breaking News

    Jaunpur : डीएम ने ब्लाक व मुसहर बस्ती का किया औचक निरीक्षण


    • आवास लाभार्थियों की फाइल में मोबाइल नंबर न होने पर भड़के डीएम

    खुटहन, जौनपुर। डीएम दिनेश सिंह ने ब्लाक मुख्यालय और पट्टीनरेन्द्रपुर गांव में निर्माणाधीन मुसहर आवासों का शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम विकास अधिकारियों के भ्रमण रजिस्टर और रोस्टर का निरीक्षण किया। आवास के लाभार्थियों की फाइल में मोबाइल नंबर न अंकित किए जाने पर वे भड़क गये। उन्होंने सभी फाइलों पर तत्काल लाभार्थी का फोन नंबर अंकित करने का निर्देश बीडीओ गौर्वेन्द्र सिंह को दिया।
    Jaunpur : डीएम ने ब्लाक व मुसहर बस्ती का किया औचक निरीक्षण

    डीएम ने सभी ग्राम विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि रोस्टर के हिसाब से सभी गावों में सुबह 10 से शाम पांच बजे तक मौजूद रहे। शिकायत मिलने पर किसी को बख्सा नहीं जायेगा। उन्होंने मनरेगा के तहत शत—प्रतिशत मानव दिवस सृजित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 15 फरवरी को पूरे जिले में एक साथ तालाब की खोदाई कराया जाना है। बीडीओ ने बताया कि ब्लाक में 15 गांवों में खोदाई करायी जायेगी। उसके बाद डीएम का काफिला यहां से पट्टीनरेन्द्रपुर मुसहर बस्ती के लिए रवाना हो गया।

    गांव पहुँचे डीएम ने सभी 21 आवासों का निरीक्षण किया। लाभार्थियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि दूसरी किस्त का धन भी उनके खाते में भेज दिया गया है। निर्माण कार्य में तेजी लाकर उसे जल्द से जल्द पूरा करें। इस दौरान प्राइमरी स्कूल की कक्षा पाँच की छात्रा खुशी और गोलू टहलते दिखने पर डीएम ने उन्हें पास बुलवाया। उनसे स्कूल न जाने का कारण भी पूछा। जिसका जवाब उसने घर पर किसी का न होना बताया। छात्रा से उन्होंने ड्रेस, स्वेटर, किताब, जूता मोजा और एमडीएम के विषय में जानकारी हासिल किया। उसने सब विद्यालय से नि:शुल्क दिए जाने की बात कही। डीएम ने संतुष्टि जाहिर किया। उसके बाद उनका काफिला जिला मुख्यालय के लिए रवाना हो गया। तब जाकर अधिकारियों और कर्मचारियों ने राहत की सांस लिया।

    Ad

    Ad
    Ad

    No comments