• Breaking News

    Jaunpur : संतान की चाहत में पति ने ही की थी पत्नी की हत्या


    • हत्यारोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार
    • वरिष्ठ उपनिरीक्षक राम विलास व चौकी प्रभारी विवेक तिवारी की टीम ने महज 72 घण्टे में हीं किया मामले का पर्दाफाश

    सुइथाकलां, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के अतरौड़ा गांव में गत मंगलवार को हुई महिला की हत्या के मामले में महज 72 घण्टे में हीं सरपतहां पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया। घटना गत मंगलवार की है। जब उक्त गांव में सरसों के खेत में महिला का शव मिला था, स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गयी।

    मौके पर पहुंचे मृतका के परिजनों ने शव की शिनाख्त की। प्रारम्भिक पूछताछ में मृतका के पिता राम शबद ने बताया कि उसकी पुत्री नीलम की शादी 8 वर्ष पहले आजमगढ़ जनपद के पंवई थाना क्षेत्र स्थित मंझरिया गांव निवासी राम चन्दर के पुत्र राम नरेश के साथ हुई थी। ससुराल वालों की बेरुखी से नीलम एक साल से अपने मायके अतरौड़ा में रह रही थी।

    मंगलवार को उसके दामाद ने फोन से नीलम को बिजेथुआ दर्शन कराने की बात कहकर आया और उसे लिवा गया और अपराह्न उसका शव सरसों के खेत में मिला। मामले में मृतका के पिता द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर पुलिस आरोपी के खिलाफ मुअसं. 22/2020 भारतीय दण्ड संहिता की धारा 302 व 201 के तहत अभियोग पंजीकृत कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी।

    क्षेत्राधिकारी जितेन्द्र कुमार दूबे के निर्देशन एवं प्रभारी निरीक्षक सरपतहां विजय कुमार चौरसिया के संयोजन में वरिष्ठ उपनिरीक्षक राम विलास एवं सरायमोहिउद्दीनपुर चौकी प्रभारी विवेक तिवारी ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए महज 72 घण्टे के भीतर हीं मामले की तह तक पहुंच गये। इसी बीच शुक्रवार की सुबह जरिए मुखबिर हत्यारोपी पति के थाना क्षेत्र के गुडबड़ी चौराहे पर आने की सूचना मिली।

    तत्परता दिखाते हुए प्रभारी निरीक्षक सरपतहां विजय कुमार चौरसिया उपनिरीक्षक राम विलास, चौकी प्रभारी विवेक तिवारी मय हमराह हेडकांस्टेबल लाल बहादुर यादव व कांस्टेबल अरूण कुमार, हरेन्द्र कुमार तथा अमरजीत यादव के साथ मौके पर पहुंच गये। कुछ ही देर बाद लाल रंग की बाइक से आरोपी आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए उसे हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिये गये युवक की पहचान आजमगढ़ जनपद के पंवई थाना क्षेत्र स्थित मंझरिया निवासी राम नरेश पुत्र राम चन्दर के रूप में हुई। हिरासत में लिए गये युवक के पास पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोबाइल के साथ मृतका का मोबाइल फोन भी बरामद किया।

    पूछताछ के दौरान आरोपी पति ने संतान न होने पर पत्नी की हत्या करने की बात बताई। हत्यारोपी का कहना हैं कि नीलम के रहते उसकी दूसरी शादी नहीं हो सकती थी इसलिए योजनाबद्ध तरीके से पत्नी को बुलाया और उसका गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को सरसों के खेत में छिपा दिया। पुलिस ने आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार अभियुक्त को चालान न्यायालय भेज दिया।

    Ad
    St. Xavier School Shakaramandi Jaunpur Presents Run Jaunpur Run | 9th Feb 2020 Time : 7:00 | Venue : Police Line Ground Jaunpur
    Ad
    Ad

    No comments