• Breaking News

    Jaunpur : वाराणसी खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से लोकप्रिय एवं सशक्त उम्मीदवार रमेश सिंह ने शहर के विभिन्न विद्यालयों का किया दौरा

    जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष और वाराणसी खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से लोकप्रिय एवं सशक्त उम्मीदवार रमेश सिंह द्वारा माध्यमिक शिक्षक संघ की जनपदीय पदाधिकारियों एवं अन्य शिक्षक नेताओं के साथ शहर के विभिन्न विद्यालयों जनक कुमारी इण्टर कालेज, टीडी इण्टर कालेज, बीआरपी इण्टर कालेज, मुक्तेश्वर प्रसाद बालिका इण्टर कालेज, सरस्वती बाल मंदिर उ0 मा0 विद्यालय, नगर पालिका बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, राजा श्री कृष्ण दत्त इण्टर कालेज, नगर पालिका इण्टर कालेज, शिया इण्टर कालेज, राजकीय बालिका इण्टर कालेज, मोहम्मद हसन इण्टर कालेज, अशोक इण्टर कालेज एवं साजिदा इण्टर कालेज का सघन दौरा किया गया।

    इन विद्यालयों में शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए रमेश सिंह ने कहा कि जौनपुर युवा शक्ति का बड़ा केन्द्र है और शिक्षक विधान परिषद चुनाव में सदैव अग्रणी एवं निर्णायक भूमिका निभाता रहा है। जनपद का एक भी शिक्षक साथी ऐसा नहीं है जो युवा नेतृत्व को तरजीह न देता हो। साथियों यह वहीं माध्यमिक शिक्षक संघ है जिसके कार्यरत नेतृत्व एवं विधान परिषद सदस्यों की अगुवाई में 1971 का वेतन वितरण अधिनियम, 1974 की वेतन समानता, 1978 की पेंशन समानता सहित तमाम उपलब्धियाँ अर्जित किया लेकिन आज दुर्भाग्य है कि सेवानिवृत्त नेतृत्व एवं विधान परिषद सदस्यों की अगुवाई में हम अपनी उपलब्धियां एक-एक कर खोते जा रहे हैं।

    पंचम वेतन आयोग का एरियर, 2005 में पुरानी पेंशन, 2007 में माध्यमिक शिक्षा परिषद से प्रतिनिधित्व, 2014 में सामुहिक जीवन बीमा, 2019 में परिवार नियोजन भत्ता और चयन बोर्ड अधिनियम की धारा 21 जो हम शिक्षकों को सेवा सुरक्षा प्रदान करती थी हमारे माननीयों की उपस्थिति में हमसे छीन ली गयी, लेकिन रिटायर नेतृत्व कुछ नहीं कर सका। इसलिए आज आवश्यकता इस बात की है कि हम किसी भी ऐसे संगठन के प्रत्याशियों को वोट न दें जिनका नेतृत्व रिटायर लोग कर रहे हैं अथवा रिटायर शिक्षक हों। मेरा भी रिटायरमेंट 2024 में हैं इसके बाद मैं शिक्षक विधान परिषद का कोई भी चुनाव नहीं लड़ूगा तथा संगठन में कोई पदाधिकारी नहीं रहूंगा। साथ ही यह भी वादा करता हूं कि यदि मैं चुनाव जीता तो विधान परिषद की पेंशन तब तक नहीं लूंगा जब तक कि मैं अपने युवा साथियों को पुरानी पेंशन और वित्तविहिन शिक्षक साथियों की सेवा नियमावली और सम्मानजनक मानदेय दिला नहीं देता।

    जिलाध्यक्ष सरोज कुमार सिंह एवं जिलामंत्री तेरस यादव द्वारा अपने सम्बोधन में कहा गया कि जौनपुर के शिक्षकों द्वारा अपने जुलाई माह के बैठक में लिये गये निर्णय भाई रमेश सिंह को चुनाव लड़ाने तथा विधान परिषद में पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित है। इस मौके पर ऋषि श्रीवास्तव, सुनील कुमार सिंह, विनय कुमार ओझा, अशोक कुमार, ओम प्रकाश सिंह, गजाधर राय सहित सैकड़ो शिक्षक जनसम्पर्क में शामिल रहे।

    Ad

    Ad

    Ad

    No comments