• Breaking News

    Jaunpur : कांग्रेस के एजेंडे में किसानों की समस्या सर्वोपरि : राजेश सिंह

    जौनपुर। कांग्रेस पार्टी देश से संबंधित अन्य मुद्दों एवं जनसमस्याओं को लेकर लगातार सरकार के ऊपर दबाव बनाने का कार्य कर रही है जिसमें किसानों की समस्या कांग्रेस पार्टी के एजेंडे में सर्वोपरि है। किसानों की समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस एक लंबी लड़ाई लड़ने की घोषणा कर रही है जिसकी शुरुआत 6 फरवरी से हो चुकी है तथा समापन 17 मार्च को लखनऊ में प्रदर्शन के साथ होगा। इस बीच चरणबद्ध तरीके से कार्यक्रम चलेगा। यह बातें कांग्रेस पार्टी के जिला कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान पूर्व सांसद जौनपुर के प्रभारी राजेश सिंह ने कही।

    उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की केंद्र में सरकार रहते हुए किसानों के के लिए अनेक योजनाओं को लागू किया गया था जैसे कि किसानों की 70 करोड़ रूपये की कर्ज़ माफी धान एवं अरहर के समर्थक मूल्य में 3 गुना बढ़ोतरी धान के समर्थन में 800 रूपये की बढ़ोतरी डीजल 40 रूपये से लेकर 50 रूपये प्रति लीटर में उपलब्ध करवाना। 

    भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा की सरकार ने किसानों की जगह उद्योगपतियों का 5-5 लाख करोड़ का कर्जा माफ किया फसल की लागत कई गुना बढ़ गई। आवारा पशुओं का कहर किसानों पर टूट रहा है। गन्ने के दाम एक रुपया भी नहीं बढ़ा। 

    उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार से यह मांग करती हैं कि कर्जा माफ बिजली बिल हाफ हो, गांव में गौशाला दो वरना रखवाली भत्ता दो, गन्ने का पूरा भुगतान हो नया दाम 400 रूपये कुंटल हो, धान खरीद हाथों-हाथ हो, गेहूं खरीद हाथों-हाथ हो। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज, आलोक कुमार पाठक, कृपाशंकर यादव, सतीश सिंह, लालजी चौहान, सौरभ शुक्ला, आजम जैदी सहित कई लोग मौजूद रहे।

    शिवाय न्यूरो हास्पिटल प्रा. लि. 491 नईगंज, काशी गोमती ग्रामीण बैंक के पास, जौनपुर—222002 की तरफ से गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई
    Ad
    Advt
    Ad

    No comments