• Breaking News

    Jaunpur : सम्प्रेषण व निर्णय लेने की छमता का होता है विकास


    • पूविवि में आयोजित ईटीआई कैम्प में 8 विश्वविद्यालय के कार्यक्रम अधिकारियों ने किया प्रतिभाग

    मल्हनी, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीएचयू पत्रकारिता विभाग के शिक्षक कार्यक्रम समन्यवक डॉ. बाला लखेन्द्र ने कहा कि एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी स्वयंसेवकों में निर्णय लेने की छमता का विकास करें।

    उन्होंने कहा कि एनएसएस जीने की कला सिखाता है।खुद को पहचानने और निर्णय लेने की छमता का विकास करता है। उन्होंने कहा कि सम्प्रेषण सामाजिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है। समाज के संसाधन के सदुपयोग के बारे में अहम जानकारी दी। कहा शिविर के माध्यम से समाज के अन्तर्व्यक्तिक संबंधों का विकास होता है इसलिए संबंधित लोगों को इस तरह के आयोजन में बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. केके सिंह ने भी कार्यक्रम अधिकारियों को शिविर के  मकसद के बारे में  जानकारी दी। इस अवसर पर विश्वविद्यालय कार्यक्रम समन्यवक डॉ.राकेश यादव, डॉ. राजेश सिंह, डॉ. अमित यादव, डॉ. रविन्द्र कुमार, डॉ. रिंकी वर्मा,डॉ. सुधा पांडेय, डॉ. राम कुमार मौर्य आदि कार्यक्रम अधिकारी उपस्थित रहे।

    शिवाय न्यूरो हास्पिटल प्रा. लि. 491 नईगंज, काशी गोमती ग्रामीण बैंक के पास, जौनपुर—222002 की तरफ से गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई
    Ad
    Advt
    Ad

    No comments