• Breaking News

    Jaunpur : चार वर्षीय मासूम बच्ची की गला रेतकर हत्या

    अरशद हाशमी
    मड़ियाहूं, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मोतीपुर सेऊर में शनिवार की सुबह मौर्या बस्ती की चार वर्षीय बच्ची की गला रेत कर हत्या कर अरहर के खेत में फेंका गया शव मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों को यह सूचना जैसे ही मिली लोग घटनास्थल की तरफ चल दिए और देखते ही देखते सैकड़ों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस शव को अपने घेरे में लेते हुए भीड़ को हटाया। थोड़ी देर बाद पुलिस की पहल पर डाग स्क्वायड व फारेंसिक टीम भी पहुंचकर जांच करने में जुटी हुई है। शुक्रवार की शाम चार बजे से वह लापता थी। घटना से पूरे गांव में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामे के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से परिजनों सहित ग्रामीणों में आक्रोश है। 

    बताते हैं कि कोतवाली क्षेत्र के मोतियापुर सेऊर स्थित मौर्य बस्ती के योगेश मौर्य की 5 वर्षीय पुत्री आर्या मौर्य शुक्रवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में लगभग 4 बजे गायब हो गई। परिजनों ने पुत्री की काफी खोजबीन किया जब उसका पता नहीं चला तो वह देर रात मड़ियाहूं कोतवाली पहुंचकर पुत्री के गायब होने की सूचना दिया। उसके बाद परिजन समूची रात मासूम को खोजते रहे लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। उसके बाद परिजनों ने एक देख-ताक करने वाले तांत्रिक से बात किया तो उन्होंने बताया कि बच्ची घर के आस-पास ही कहीं मौजूद है। शनिवार की सुबह फिर परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मासूम की खोजबीन चालू किया तो घर से ही 300 मीटर दूर रामकुमार पटेल के अरहर की खेत में पड़ोसी राधेश्याम ने खोजते हुए शव देखा। उसके बाद राधेश्याम ने परिजनों को सूचना दिया मौके पर पहुंचे परिजनों ने मासूम आर्या का गला रेत कर हत्या कर शव को वहीं खून से लथपथ छोड़ दिया गया था। शव के पास उसका चप्पल भी रखा हुआ था। उसके बाद आस—पास के जो भी गांव के ग्रामीण सुने। मासूम के इस नृशंस हत्या पर मौके पर पहुंचने लगे। थोड़ी देर में किसी ने सूचना मड़ियाहूं कोतवाली पुलिस को दिया। सूचना पाकर प्रभारी कोतवाल सुरेंद्र दुबे मौके पर पहुंच गए। थोड़ी देर में क्षेत्राधिकारी मड़ियाहूं अवधेश शुक्ला, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय राय भी घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। पुलिस के पहल पर ही डाग स्क्वायड की टीम आकर मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई। डाग स्क्वायड टीम के ट्रेनर मनोज यादव ने डाग को चप्पल सुंघाकर आगे बढ़े तो मृतक के परिवार के ही घर स्थित बरामदे पर जाकर रुक गया। तब सभी अधिकारी वहां से लौट कर चले आए उसके बाद मौके पर एसपी ग्रामीण संजय राय और नेवढ़िया, रामपुर एवं अन्य थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए परिजनों के साथ थाने पर ले गई।

    Ad
    St. Xavier School Shakaramandi Jaunpur Presents Run Jaunpur Run | 9th Feb 2020 Time : 7:00 | Venue : Police Line Ground Jaunpur
    Ad

    No comments