• Breaking News

    Jaunpur : जौनपुर में धूमधाम से मना श्री श्री ठाकुर अनुकूल चन्द्र का 132वां जन्मोत्सव

    जौनपुर। युग पुरूषोमम श्री श्री ठाकुर अनुकूल चन्द्र जी का 132वां जन्मोत्सव रविवार को धूमधाम से मनाया गया। नगर के बीआरपी इण्टर कालेज के मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में सुबह साढ़े 4 बजे से वेद मांगलिक शहनाई उषा कीर्तन से हुआ। साढ़े 8 बजे से श्री श्री ठाकुर जी की मनमोहक शोभायात्रा उत्सव स्थल से निकालकर नगर भ्रमण करके पुनः आकर समाप्त हुई। 
    दोपहर में श्री श्री ठाकुर जी की दिव्य भागधारा पर धर्मसभा का आयोजन हुआ जहां देवघर झारखण्ड स्थित मुख्य सत्संग केन्द्र से आये डा. मधुप कुमार ने श्री श्री ठाकुर के दिव्य जीवन पर प्रकाश डाला। इसी क्रम में उत्तराखण्ड से आये नरेन्द्र नाथ चटर्जी, छपरा बिहार के पशुपति नाथ सिन्हा, पीलीभीत के दीपांकर मण्डल, गोरखपुर के प्रकाश झा, इलाहाबाद के पंकज सिंह, वाराणसी के तापस नन्दी सहित अन्य ने श्री श्री ठाकुर के बहुआयामी व्यक्तित्व पर व्याख्यान दिया। सभा का संचालन काली प्रसाद सिंह ने किया। 
    कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष माया टण्डन रहीं। कार्यक्रम का संचालन डा. पंखुड़ी श्रीवास्तव ने किया। अन्त में डा. प्रसाद सिंह एवं डा. नीलेश श्रीवास्तव ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस दौरान स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हुआ जहां विभिन्न विषेषज्ञों ने स्वास्थ्य परीक्षण करते हुये निःशुल्क जांच करने के साथ दवा देते हुये उचित परामर्श दिया।
    Ad

    Ad

    No comments