• Breaking News

    Jaunpur : मथुरा ने एक तरफा मुकाबले में जौनपुर को हराया


    • 25वीं राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में मुम्बई, बिहार के साथ साथ 10 टीमें ले रही हैं हिस्सा

    अच्छे लाल यादव
    थानागद्दी, जौनपुर। 25वीं राज्यस्तरीय स्व. आशीष सिंह स्मारक क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ कृषक इंटर कालेज थानागद्दी के मैदान पर शनिवार को शुरू हुआ। प्रतियोगिता उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व विधायक गुलाब सरोज ने फीता काटकर किया। प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच मथुरा और जौनपुर के बीच खेला गया। जिसमें मथुरा की टीम विजेता रही।
    प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए पूर्व विधायक गुलाब सरोज ने कहा कि खेल से मन मस्तिष्क का विकास होता है। इस प्रकार के प्रतियोगिता से खिलाड़ियों की प्रतिभा उजागर होती है। साथ ही अच्छे खिलाड़ी अपनी पहचान बनाने में सफल होते हैं। उन्होंने कहा कि जिले में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है। बस उनमें छिपी प्रतिभा को निखारने की जरुरत है। कहा कि इस तरह के खेल का आयोजन होने से आपस में प्रेम बढ़ता है। खेल युवाओं के लिए पढ़ाई की तरह बहुत जरुरी है।
    Jaunpur  मथुरा ने एक तरफा मुकाबले में जौनपुर को हराया
    नॉकआउट प्रतियोगता का उद्घाटन मैच मथुरा और जौनपुर के बीच खेला गया। जिसमे मथुरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी मथुरा की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 141 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी जौनपुर की टीम 16 ओवर 2 गेंद में सभी विकेट खोकर 83 रन ही बना पायी और मथुरा ने यह मुकाबला 58 रन से मैच जीत लिया। इस मैच में मथुरा टीम के देवचंद 37 रन और 4 विकेट लेकर मैन ऑफ दी मैच रहे।
    प्रतियोगिता का दूसरा मैच कानपुर और डीकेएस जौनपुर के बीच खेला गया। जिसमें डीकेएस जौनपुर की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 131 रन बनाया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कानपुर की टीम सभी विकेट खोकर 99 रन पर ही सिमट गई और यह मुकाबला 32 रन से हार गई। इस मैच में विजेता टीम के अनीश 5 विकेट लेकर मैन ऑफ दी मैच रहे। कमेंटेटर की भूमिका गिरजाशंकर शर्मा और अंपायर की भूमिका साहब लाल यादव व अनिल श्रीवास्तव ने निभाई और स्कोरर अशोक सिंह रहे। इस अवसर पर सारनाथ सिंह, प्रवीण सिंह, मनीष सिंह, मनोज सिंह, कल्लू सिंह, आदि मौजूद रहे।
    Advt

    Advt

    Advt.

    No comments